Ticker

6/recent/ticker-posts

पुलिस प्रशासन खामोशडीजे की धुन से व्यवधान पड़ रहा पढ़ाई मेंचिंता मे डूबे छात्र

पुलिस प्रशासन खामोश
डीजे की धुन से व्यवधान पड़ रहा पढ़ाई में
चिंता मे डूबे छात्र

सिहोरा

जहां एक ओर इस समय माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश के तहत बोर्ड कक्षाओं की परीक्षाएं संचालित हो रही है। वही गोसलपुर नगर व आसपास के ग्रामीण अंचल में शादी विवाह व अन्य धार्मिक आयोजनों में जमकर डीजे की धूम मची हुई है।
डीजे में बजने वाले तेज धवनि एवं फूहडता भरे गानो शोरगुल से समाज के लोग शर्मसार होते हैं, वही स्कूली बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है देर रात तक डीजे मे बजने वाले गानों के कारण स्कूली छात्रों की पढ़ाई में बुरा असर पड़ रहा है।
ज्ञात हो की जहां एक ओर ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर उच्च न्यायालय द्वारा रोक तो लगाई गई है, परंतु उच्च न्यायालय के आदेश का कड़ाई से पालन कराने में तहसील प्रशासन के अधिकारी व स्थानीय पुलिस प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है।
डीजे संचालक खुलेआम नियमों का मखौल उड़ा रहे है और तेज ध्वनि में डीजे की धूम में लोग देर रात तक थिरक रहे है।जबकि शासन के द्वारा बोर्ड परीक्षाओं के चलते डीजे व ध्वनि विस्तारक यंत्रों में पाबंदी लगाकर कागजों में इतिश्री कर ली जाती है परंतु गांव-गांव इस समय शादियों के सीजन में बड़े-बड़े बॉक्स बड़े बड़े वाहनों में बंधे देखे जा सकते है। यह सब कुछ देखते हुए भी नियमों का पालन कराने वाला स्थानीय पुलिस प्रशासन चुप्पी साध के बैठा हुआ है ग्राम के जागरूक लोगों ने इस दिशा में जिला प्रशासन के मुखिया से ध्यान देने की मांग की है।