Ticker

6/recent/ticker-posts

जल जागरण अभियान के तहत युवाओं का प्रशिक्षण

जल जागरण अभियान के तहत युवाओं का प्रशिक्षण
सिहोरा

नेहरू युवा केंद्र संगठन जबलपुर द्वारा सिहोरा विकासखंड में शासकीय श्याम सुंदर अग्रवाल महाविद्यालय में जल जागरण अभियान के अंतर्गत युवाओं को प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित डॉक्टर अरुणा पांडे ने युवाओं को संबोधित हुए पानी की महत्वता पर प्रकाश डालते हुए पानी के संरक्षण के उपायों के बारे में जागरूक किया। वहीं पूर्व राष्ट्रीय स्वयंसेवक सनिल यादव द्वारा गांव और कस्बों में पानी के प्राचीन संसाधनों का जीर्णोद्धार और पानी के अनावश्यक उपयोग को रोकने के लिए युवाओं को संबोधित किया। सहायक प्राध्यापक श्री अखिलेश कुमार कुर्मी द्वारा जल को वर्गीकृत कर उपयोग में लाने की बात कही।
वही वक्ता के रूप में उपस्थित रहे पत्रकार श्री चंद्रमणि त्रिपाठी द्वारा जल संरक्षण के लिए उठाए जाने वाले प्रयासों के बारे में जानकारी देते हुए जल संरक्षण के लिए मुद्दों को भी आंदोलन के रूप में उठाने की बात कही।
दर्जनों गांव से उपस्थित युवा युक्तियों ने वक्ताओं की सलाह को तालियों के माध्यम से स्वीकार किया और अमल में लाने का आश्वासन दिया।
कार्यक्रम जिला युवा अधिकारी श्री प्रतीक सिन्हा कार्यक्रम सहायक अधिकारी अतुल पांडे के निर्देशन में पूर्व राष्ट्रीय स्वयंसेवक सनिल यादव वर्तमान राष्ट्रीय स्वयंसेवक जानकी पटेल व सत्येंद्र पटेल की उपस्थिति में संपन्न हुआ।