गांधीग्राम पंचवन पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा।पेड़ों को काटकर बना लिए आलीशान मकान।

गांधीग्राम  पंचवन पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा।
पेड़ों को काटकर बना लिए आलीशान मकान।
सिहोरा

वर्षों पहले शासन प्रशासन द्वारा पर्यावरण को प्रोत्साहित करने के लिए हरियाली के महत्व को ध्यान में रखते हुए ग्राम पंचायत क्षेत्रों में वृक्षारोपण कराया गया था।इसी कड़ी में जबलपुर-कटनी हाईवे फोरलेन सड़क के किनारे  गांधीग्राम बायपास पर स्थित शासकीय उच्च. माध्य. विद्यालय गांधीग्राम से लगकर पंचवन का निर्माण किया गया था पंचवन में सागौन, सरई, यू के लिप्टिस सहित अनेक फलदार व छायादार वृक्षों का रोपण किया गया था।

वृक्षों को काटकर बना लिए आलीशान मकान व दुका

गांधीग्राम क्षेत्र के अनेक रसूखदार   लोग जो राजनैतिक पहुंच वाले हैं ने पंचवन के अनेक बेशकीमती वृक्षों को काट काटकर पंचवन पर अतिक्रमण कर दुकानों व आलीशान मकानों का निर्माण कर लिया है। किंतु ग्राम पंचायत द्वारा
 अतिक्रमण कारियों के विरुद्ध कोई भी कदम नहीं उठाया गया। यह तो बानगी भर है। ऐसे ही कई स्थानों पर दबंगई हाबी है। सियासी गोद में बैठे दबंगों पर कार्यवाही करने में प्रशासन को पसीना छूटा रहा है।

पंचवन के पास के कुआं व कांजीहाउस पर भी नजर

पंचवन पर अतिक्रमण के साथ साथ अतिक्रमण कारियों बनाम भूमाफियों ने पैर पसार रहा है,ग्राम पंचायत का   कांजीहाउस पर भी अतिक्रमण हो चुका है अब यहाँ पर बने कुएं को भी पाटकर दुकान बनाने की तैयारी कर ली गई है।
Previous Post Next Post