प्रयोगशाला कक्ष की रॉड काटकर प्रायोगिक सामाग्री की चोरी।

प्रयोगशाला कक्ष की रॉड काटकर प्रायोगिक सामाग्री की चोरी।
दुबारा चोरी करने आये चोरों को शिक्षकों ने पकड़ा,  पुलिस ने छोड़ा
सिहोरा

उपनगरीय क्षेत्र खितौला शासकीय यशोदा बाई अग्रवाल कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खितौला बाजार में चोरियों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। चोरों ने इस विद्यालय में प्रतिवर्ष चोरी करने की  परंपरा बना ली है। कभी स्कूल के पंखे, कभी दरवाजे, कभी खिड़कियां,कभी मध्यान भोजन के बर्तन चोरों द्वारा पार किया जाना उनके बाएं हाथ का काम हो गया है। पुलिस द्वारा किसी भी चोरीर को ना पकड़े जाने की वजह से चोरों की बांछें खिली हुई है।

शासकीय यशोदा बाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खितौला बाजार में प्रयोगशाला से प्रयोगशाला कक्ष की खिड़की की रॉड काटकर चोर 28 जनवरी को महत्वपूर्ण प्रायोगिक सामग्री, गैस सिलेंडर, साउंड मशीन, मूविंग माइक्रोस्कोप 1, प्रकाशिक बेंच 3, मीटर सेतु एक, एंपलीफायर सेट ,विभवमापी 1,भार मशीन 1, ब्यूरेट स्टैंड 10 ,ब्यूरेट 10,  कॉनिकल फ्लाक्स 10,  बोर्ड पाइप व स्टैंड पाइप  20 फुट 2 नग,12 फुट पाईप 10 नग, व स्टील फिल्टर चोरी करके ले गए।

इसके पहले भी हुई हैं चोरियां
 लिखित शिकायत में विद्यालय प्राचार्य ने उल्लेख किया है कि दिनांक 23/11/2015, 23/1/ 2017 व 19/ 9 /2018 को चोरियां हुई है जिसकी थाने में दी गई सूचनाओं की पावतीयों की छाया प्रतियां संलग्न की गई है व आवश्यक कार्यवाही करने की अपेक्षा शाला प्राचार्य व शिक्षकों ने थाना प्रभारी खितौला बाजार से की है।

चोरी के दो दिन बाद फिर आये चोर तो शिक्षकों ने घेराबंदी कर पुलिस को सौंपा

शाला में हुई चोरी की घटना की लिखित रिपोर्ट दर्ज करने के दो दिन बाद दिन में ही चोरों ने धावा बोल दिया  और हथौड़ा, रॉड लेकर स्कूल का लोहे का दरवाजा उखाड़ने लगे।कमरे के अंदर से आवाज आने से छात्राएं,बच्चे भयभीत हो गए,शिक्षकों ने भी सोचा कि अंदर कोई जरूर है ,इस बीच शिक्षकों ने घेराबंदी करके चोरों को पकड़ने का प्रयास किया और एक चोर को पकड़ लिया,किंतु दूसरा चोर भाग गया।स्कूल के शिक्षकों ने सूचना देकर चोर को खितौला पुलिस के हवाले कर दिया।
पुलिस ने छोड़ दिया,स्कूल का सामान भी नहीं मिला

चर्चा है कि पुलिस ने आरोपितों को पकड़ा जरूर पर उन्हें छोड़ दिया, शिक्षकों का कहना है कि स्कूल का चोरी गया सामान भी नहीं मिला,और चोर गिरोह खुलेआम घूम रहे हैं, शिक्षकों ने बताया कि चोर पुलिस से नही डर रहे हैं बल्कि फिर से लोहे का दरवाजा काटकर ले गये हैं।चोरों को पकड़कर पुलिस कुछ ही घण्टे में छोड़ देती है यह बात समझ से परे है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

खितौला बाजार स्थित यशोदाबाई स्कूल में 28 जनवरी को हुई चोरी की घटना के बाद  शिक्षक एक युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था। संबंधित युवक नशे का आदी था उसने किसी नौशाद कबाड़ी का नाम चोरी में बताया था। संबंधित युवक की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है।

जे मसराम, टीआई खितौला
Previous Post Next Post