Ticker

6/recent/ticker-posts

पलक पांवड़े बिछाकर किया बालसंत जू का स्वागत संत श्री का यज्ञ की पावन धरा पर आगमन

पलक पांवड़े बिछाकर किया बालसंत जू का  स्वागत 
  संत श्री का यज्ञ की पावन धरा पर आगमन

सिहोरा 

 शिवमंदिर बाबाताल के पास आयोजित हो रहे ऐतिहासिक विश्व शांति श्रीराम महायज्ञ में शामिल होने शुक्रवार  सिद्धन धाम के संत श्रीश्री 1008 बालसंत जू महाराज ,संत श्री सीताराम शरण जू महाराज का आगमन हुआ तो शिवमंदिर में पहले से मौजूद सैकडो भक्तों ने पलक पांवड़े बिछाकर उनका स्वागत किया । वहां भक्तो ने श्रीराम नाम के दर्जनों ध्वज एंव बैंडबाजों ,मंगल कलश के साथ उनकी आगवानी की उसके बाद संत जी महायज्ञ स्थल पर पहुंचे जहाँ पर वे यज्ञ सपन्न होने तक रहेगे तथा भक्तों को आशिर्वाद देगें ।

श्री शिव मंदिर बाबा ताल में भगवान भोलेनाथ की उपासना की

संत श्री ने नगर आगमन के बाद सबसे पहले सिद्व पीठ स्थल शिवमंदिर बाबाताल में करीब आधा घंटे तक भोलेनाथ की उपासना की तथा प्रभु को यज्ञ में पहुचने का निमंत्रण भी दिया, क्योंकि इस धरा पर श्रीराम के परम भक्त पवन पुत्र हनुमान एंव भगवान भोलेनाथ के आशीर्वाद के बिना कुछ भी संभव नही है। 

    यज्ञ संचालन समितियों का गठन 

             नगर में आयोजित हो रहे इस मिनी महाकुंभ में आने वाले हजारो भक्तों को कोई परेशानी न हो इसका ध्यान रखते हुए करीब डेढ़ दर्जन समितियों का भी गठन किया गया है जिसमें आवास, भोजन,भंडार, विधुत,यज्ञ शाला, मीडिया प्रचार प्रसार, पेयजल, साफ सफाई,मेला,अतिविशिष्ट लोगे के आगमन,प्रसाद वितरण सहित अन्य समितियां संत जी के निर्देशन में गठित की गई है जो पूरे यज्ञ की कमान सम्हालेगी।

   पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने किया यज्ञ स्थल का दौरा

शुक्रवार को ही दोफहर में प्रशासन के मुखिया एसडीएम आशीष पांडे,एसडीओपी प्रभात शुक्ला, सीएमओ जयश्री चौहान सहित अन्य अधिकारीयों ने यज्ञ स्थल का दौरा कर तैयारियों का जायजा लिया तथा यज्ञ समिति से जानकारी प्राप्त की।