Ticker

6/recent/ticker-posts

नगर में चला विशेष सफाई अभियान, स्कूलों में छात्र-छात्राओं को दी नगर को स्वच्छ रखने की जानकारी

नगर में चला विशेष सफाई अभियान, स्कूलों में छात्र-छात्राओं को दी नगर को स्वच्छ रखने की जानकारी
स्वच्छता दिवस : सिहोरा सिविल अस्पताल में वॉलिंटियर्स और छात्रों ने बनाई पेंटिंग दिया स्वच्छता का संदेश

सिहोरा
स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 एवं आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत नगर पालिका सिहोरा द्वारा विशेष सफाई अभियान के अंतर्गत वाह्य नाला की सफाई एवं सिविल अस्पताल सिहोरा में सफाई कार्य के साथ-साथ स्वच्छ वॉल पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया। साथ ही गोवर्धन प्लांट के लोकार्पण का सीधा प्रसारण प्रशासक कक्ष में आयोजित किया गया। 

अनुविभागीय अधिकारी राजस्व आशीष पांडे, तहसीलदार राकेश चौरसिया, मुख्य नगरपालिका अधिकारी जय श्री चौहान, बीईओ अशोक उपाध्याय एवं बीआरसी पीएल रैदास के द्वारा स्वच्छता दिवस मनाया गया जिसमें जनप्रतिनिधियों की सहभागिता तथा जन समुदाय के सहयोग से अपने स्कूलप् विद्यालय और नगर को स्वच्छ एवं साफ बनाने के तरीके बताए गए।

इन विद्यालयों में हुआ आयोजन

स्वच्छता दिवस कार्यक्रम के अंतर्गत शासकीय विष्णु दत्त उत्कृष्ट विद्यालय, कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, प्राथमिक शाला कुररिया, पुत्री शाला वार्ड नंबर 4, जनता स्कूल, मार्थोमा स्कूल, बारी बहू स्टेडियम में साफ-सफाई तथा स्वच्छता अभियान के अंतर्गत प्रत्येक कक्षा के बाहर छोटे-छोटे कूड़ेदान रखने, पानी की टंकी की साफ-सफाई तथा शिक्षक एवं शिक्षिकाओं एवं छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर गतिविधियों का आयोजन किया गया। अभियान में सभी ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। 

सिहोरा सिविल हॉस्पिटल वॉल पेंटिंग कर दिया स्वच्छता का संदेश

आजादी के अमृत महोत्सव अभियान के तहत शनिवार को सिविल अस्पताल सिहोरा में स्वच्छता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्वच्छता का संदेश देने के लिए अस्पताल परिसर की बाउंड्री में वॉलिंटियर्स में वॉल पेंटिंग कर शहर को साफ स्वच्छ और सुंदर बनाने का संदेश दिया। वायलेंट इयर्स के अलावा स्कूल और कॉलेज के छात्र छात्राओं ने भी वॉल पेंटिंग में हिस्सा लिया। एसडीएम आशीष पांडे ने लोगों से अपने शहर को स्वच्छ सुंदर और स्वस्थ बनाने की अपील की एक दिवस स्वच्छता दिवस कार्यक्रम के अंत में सीएमओ चौहान सभी का आभार प्रदर्शन कर धन्यवाद दिया।