Ticker

6/recent/ticker-posts

खुद के भवन को तरस रहाआंगनवाड़ी केंद्रपंचायत कार्यालय में लग रही आंगनवाड़ीअधिकारी बेसुध

खुद के भवन को तरस रहाआंगनवाड़ी केंद्र
पंचायत कार्यालय में लग रही आंगनवाड़ी
अधिकारी बेसुध

सिहोरा

सिहोरा तहसील के तहत महिला बाल विकास विभाग के परियोजना कार्यालय सिहोरा के अंतर्गत जुझारी ग्राम में आंगनवाड़ी भवन न होने के कारण आंगनबाड़ी का संचालन मजबूरी में पंचायत भवन के कार्यालय में किया जाता है जिस कारण आंगनवाड़ी के संचालन में व अन्य कार्यों में व्यवधान पैदा होता है।
साथ ही पंचायत कार्यालय के संचालन मे भी जनप्रतिनिधियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
ज्ञात हो की पूर्व में आंगनबाड़ी शासकीय भवन में संचालित होती थी जो की जर्जर अवस्था में खड़ा हुआ है। गांव के लोगों ने बताया की गांव पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों व क्षेत्रीय सांसद विधायक को आंगनवाड़ी का नया भवन स्वीकृत कराने की मांग का पत्र सौंपा जा चुका है।
परंतु लंबा अरसा गुजर जाने के बावजूद भी जुझारी गांव में आंगनबाड़ी भवन स्वीकृत नहीं हुआ। जिस कारण गांव के लोगों के मन में खासा 
ज्ञात हो की जहां एक ओर आंगनबाड़ियों की दीन दशा सुधारने के मकसद से प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान आओ एक आंगनवाड़ी गोद ले अभियान चला रहे है, वहीं दूसरी ओर सिहोरा विकासखंड की अनेक आंगनवाड़ी खुद के आंगन को तरस रही है या फिर  किराए के भवन में संचालित हो रही हैं या अन्य शासकीय भवनों में संचालित हो रही है।
जहां पर  जगह का अभाव व अन्य संसाधनों का अभाव देखा जा रहा है
जुझारी ग्राम विकास समिति के प्रमोद यादव दीपक पटेल ने बताया की शीघ्र ही गांव में नए आंगनबाड़ी भवन की मांग को लेकर एक हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। जो प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान को प्रेषित किया जावेगा।
स्थानीय ग्राम पंचायत द्वारा अनेकों बार ग्राम सभा मे संकल्प पारित कर नया भवन बनाने का प्रस्ताव संबंधित अधिकारियों को सौंपा जा चुका है।
इसके बावजूद भी नया भवन स्वीकृत नहीं किया जा रहा है
इनका कहना है
ग्राम पंचायत जुझारी द्वारा प्रस्ताव तैयार कर एवं क्षेत्रीय विधायक से अनुशंसा पत्र लिखवाकर जिला पंचायत कार्यालय जबलपुर में नया भवन बनाने हेतु मांग पत्र सौंपा जा चुका है। स्वीकृति मिलते ही नया भवन बनाया जाएगा
राजकुमार पटेल सरपंच,जुझारी जनपद पंचायत सिहोरा