ब्लॉक में पहले दिन 1155 बच्चों को लगाया गया कोरोना का टीका

ब्लॉक में पहले दिन 1155 बच्चों को लगाया गया कोरोना का टीका
12 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों को कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान


   


सिहोरा

 बच्चों को कोरोना से बचाव का टीका लगाने के अभियान के तहत 15 से 18 आयु वर्ग के किशोरों के टीकाकरण के बाद अब 12 से 14 वर्ष के बालकों को भी कोरोना का टीका लगाने की बुधवार को  शुरुआत हुई। बच्चों को वैक्सीन लगाने के लिए सिहोरा विकासखंड में 15 माध्यमिक और हाई स्कूलों को वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया। पहले दिन 1155 बच्चों को वैक्सीन लगाई गई। वैसे तो सिहोरा ब्लॉक में 2000 बच्चों को वैक्सीन लगाने का टारगेट निर्धारित था। 

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर दीपक गायकवाड ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर 12 से 14 आयु वर्ग के स्कूली बच्चों को कोविड-19 का टीका लगाने का अभियान आज से शुरू किया गया। मिडिल और हाई स्कूल में बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर में बच्चों में टीका लगाने को लेकर उत्साह देखा गया। 12 से 14 आयु वर्ग के 10000 बच्चे वैक्सीनेशन के लिए चिन्हित किए गए हैं। इन बच्चों को वैक्सीन लगाने का कार्य लगातार वैक्सीनेशन सेंटर में चलता रहेगा।  

पहले सरकारी फिर निजी स्कूलों के बच्चों को लगेगा टीका

दीपक गायकवाड़ ने बताया कि 12 से 14 वर्ष के बच्चों को स्कूल वाइज टीकाकरण करने की तैयारी की गई है। पहले दौर में सभी सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों का तथा इसके बाद निजी स्कूल के विद्यार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा। सिहोरा के विष्णु दत्त उच्चतर माध्यमिक उत्कृष्ट विद्यालय, कन्या हायर सेकेंडरी, यशोदा बाई हाई सेकेंडरी स्कूल खितौला लालचंद हायर सेकेंडरी स्कूल खितोला के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में हायर सेकेंडरी देवनगर में टीकाकरण किया जाएगा।
Previous Post Next Post