Ticker

6/recent/ticker-posts

नगर परिषद मझौली के कर्मचारी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर कलम बंद हड़ताल पर

नगर परिषद मझौली के कर्मचारी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर कलम बंद हड़ताल पर

31 दिसंबर 2004 की स्थिति में पुरानी पेंशन योजना लागू करने की प्रमुख है मांग


मझौली

मध्य प्रदेश नगर परिषद कर्मचारी संघ के बैनर तले नगर परिषद के कर्मचारियों के द्वारा अपनी 14 सूत्रीय मांगों को लेकर आज दिनांक 4 मार्च 2022 को कलम बंद हड़ताल हड़ताल पर चले गए हैं। कर्मचारियों के 1 दिन के हड़ताल पर जाने से नगर परिषद का काम पूरी तरह ठप हो गया है। कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर नगर परिषद के कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। 

 जिनमें से प्रमुख मांग नगर परिषद कर्मचारियों को 31 दिसंबर 2004 की स्थिति में पुरानी पेंशन योजना लागू की जाए। इसके अलावा दैनिक वेतन भोगियों एवं विनियमितीकरण  वाले कर्मचारियों को नियमित किया जाना, संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाना, ठेकेदारी प्रथा समाप्त करना सीधे भर्ती के पदों को पदोन्नति से भरना, कार्यालय में समय का निर्धारण करना फील्ड कर्मचारियों को कार्यालय समय एवं अवकाश दिवस का निर्धारण करना केंद्र के कर्मचारियों के समान 31% महंगाई भत्ता दिया जाना, कंप्यूटर ऑपरेटरों के पदों का सृजन कर रुके हुए वेतन का भुगतान कराना मांगे शामिल है । 

इन समस्याओं को लेकर नगर परिषद के कर्मचारी के द्वारा एक दिवसीय हड़ताल की गई। इसमें मझौली तहसील के इकाई अध्यक्ष राम सजीवन चौधरी बेनी प्रसाद पटेल लक्ष्मी सिंह ठाकुर नंदकिशोर चौरसिया चंद्रभान रैकवार नीलेश साहू रितेश दुबे दिलीप साहू अखिलेश साहू विजय साहू शहीद एवं सभी नगर परिषद के कर्मचारी उपस्थित रहे।