Ticker

6/recent/ticker-posts

मझौली से चुराई बोलेरो सहित चोरी की 5 मोटर सायकिलें जप्त

मझौली से चुराई बोलेरो सहित चोरी की 5 मोटर सायकिलें जप्त
दो शातिर वाहन चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मझौली और स्लीमनाबाद थाने तीन दर्जन से अधिक संपत्तियों को लेकर दर्ज हैं मामले

सिहोरा

मझौली थाना क्षेत्र से 10 मार्च को चोरी की गई बोलेरो कार के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से चोरी गई बोलेरो के अलावा पुलिस ने अलग-अलग जगहों से चोरी की गई चार मोटरसाइकिलें भी जप्त की है। सिहोरा थाने  में शनिवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसडीओपी प्रभात शुक्ला ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में सोनू उर्फ सुशील भूमिया (32) निवासी ग्राम देवरी अमगवां, दारा उर्फ विनोद नुनिया (45) निवासी ग्राम छपरा थाना स्लीमनाबाद ने मझौली से बोलेरो क्रमांक एमपी 20 बीए 5589 के अलावा अन्य चार जगहों से मोटरसाइकिल चोरी करना स्वीकार किया। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी गई बोलेरो और मोटरसाइकिलें जबकि है दोनों शातिर चोरों के खिलाफ अलग-अलग थाना क्षेत्रों में संपत्तियों को लेकर करीब तीन दर्जन से अधिक अपराध पंजीबद्ध है।
 एसडीओपी प्रभात शुक्ला ने पत्रकार वार्ता में बताया कि दौरान तलाश पतासाजी के संदेही सोनू उर्फ सुशील भूमिया को अभिरक्षा मे लेकर चोरी गयी बुलेरो  के संबंध मे पूछताछ करने पर सुशील उर्फ सोनू ने बताया कि उसकी दोस्ती जेल में दारा सिंह से हुई थी दोनो ने मझौली मे गाडी चोरी करने का प्लान बनाया तथा दोनो दारा सिंह की पल्सर मोटर सायकिल से रात में मझौली पहुंचकर शराब पीकर मझौली कस्बा में गाडी चोरी करने के लिये घूमने लगे। घूमते समय भटरिया मोहल्ला में एक सफेद रंग की बोलेरो एमपी 20 बी.ए. 5589 खडी दिखी आसपास कोई नही था। बुलेरो के पास जाकर अपने पास रखे पेचकस से गाडी का लाक तोडकर बुलेरो को स्टार्ट कर, दारा सिंह को पीछे मोटर सायकिल से आने बोलकर बुलेरो को रानीताल रोड खबरा पेट्रोल पंप के पीछे छुपाकर बोलेरो गाडी बेचने के लिये ग्राहक ढूंढने लगे।

आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की चार मोटरसाइकिल पुलिस ने की जप्त

आरोपी दारा सिंह को अभिरक्षा में लेते हुये दोनों आरोपियों की निशादेही पर खबरा पेट्रोल पंप के पीछे बाउंड्री के आड में खडी बुलेरो एवं अन्य चुराई हुई 2 हॉण्डा डीलक्स, 1 हॉण्डा लीवो एवं 1 हीरो स्प्लैण्डर मोटर सायकिल जप्त करते हुये प्रथक से धारा 41(1-4) जा.फौ./379 भादवि के तहत कार्यवाही करते हुये मोटर सायकिल मालिकों के सम्बंध में पतासाजी की जा रही हैं ।

दोनों शातिर चोरों के खिलाफ 3 दर्जन से अधिक परिसंपत्तियों के दर्ज हैं मामले

   दोनो आरोपियों शातिर अपराधी प्रवृत्ति के हैं  आरोपी सोनू उर्फ सुशील भूमिया के विरुद्ध थाना मझौली में सपंत्ति संबंधी व अन्य 06 अपराध तथा आरोपी दारा सिंह के विरुद्ध थाना स्लिमनाबाद में संपत्ति संबंधी व अन्य 33 अपराध पंजीबद्द होकर विचाराधीन है। दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर मान्नीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।  आरोपियो को गिरफ्तार कर चुराये हुये वाहन जप्त करते हुये में थाना प्रभारी मझोली सजन सिंह परिहार, उप निरीक्षक अभिलाष मिश्रा, सहायक उप निरीक्षक रामसनेही पटेल ,आरक्षक सुमित,  रामानंद तिवारी,  परमानंद देशमुख,   रामभजन मेहरा की सराहनीय भूमिका रही ।