Ticker

6/recent/ticker-posts

5.64 करोड़ से होगा सिहोरा नगर का सौंदर्यीकरण

5.64 करोड़ से होगा सिहोरा नगर का सौंदर्यीकरण

विधायक नंदनी मरावी ने सीएम शिवराज नगरी प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह से की थी मांग

प्रदेश शासन ने बजट 2022-23 में किया शामिल 

सिहोरा

नगर की सड़कों का चौड़ीकरण नही होने से चारों तरफ से अतिक्रमण का शिकार हो रहा थी। जिसको देखते हुए सिहोरा विधायक नन्दनी मरावी द्वारा नगर की भूमि को सुरक्षित रहने की उद्देश्य से चौड़ीकरण की पहल  की गई थी, जो वर्तमान की मध्यप्रदेश की सरकार के 2022-23 के बजट ने फलीभूत होगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिहोरा विधायक नन्दनी मरावी द्वारा नगरीय प्रशासन मंत्री मध्यप्रदेश भूपेंद्र सिंह को दिसम्बर 2021 को पत्र लिखकर पुरानी एन एच 7 में विजय रेस्टोरेंट से मझौली बाईपास तक नगर सौंदर्यीकरण के लिए रोड चौड़ीकरण एवं रोड डिवाइडर वह सेंटर लाइटिंग की कार्य कराने के लिए अच्छा नहीं तो आ नगर की आवश्यकता के लिए पत्र लिखकर मांग की थी जो कि वर्तमान बजट में शामिल कर ली गई है ।अब बजट की 5.64 करोड़ की राशि से नगर के सौंदर्यीकरण को चार चांद लगेंगे।
 नगर के सौंदर्यीकरण होने से परिसर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने के लिए पेवर ब्लॉक लगाया जाएगा। इसके साथ ही नगर की सड़क के दोनों ओर वृक्षों,  फूल पौधों का रोपण कर  सजाया जाएगा। साथ ही नगर के आवश्यक कार्य से पहुंचे नगर वासियों के लिए धूप बारिश से बचने के लिए परिसर में शेड का निर्माण कराया जाएगा। जहां लोगों के बैठने के लिए बेंच लगाया जाएगा एवं पेयजल की व्यवस्था की जाएगी।