ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाना सरकार की पहली प्राथमिकता : अजय विश्नोई

ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाना सरकार की पहली प्राथमिकता : अजय विश्नोई

मझौली तहसील के मोहला ग्राम में 164.10 लाख के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का किया भूमि पूजन

मझौली

ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाना सरकार की पहली प्राथमिकता में शामिल है। केंद्र और राज्य की भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं में बेहतर हुई हैं। अब गांव के लोगों को उपचार के लिए शहरों की तरफ भागने की जरूरत ही नहीं गांव में ही सर्व सुविधा युक्त अस्पताल बनाए जा रहे हैं। कांग्रेस सरकार के शासनकाल में सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ है इसके अलावा कुछ नहीं। यह बात पाटन मझौली विधायक अजय विश्नोई ने मुख्य अतिथि के रूप में रविवार को मझौली तहसील के मोहला ग्राम में सर्व सुविधा युक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भूमि पूजन के अवसर पर कही।
पाटन विधायक ने कहा कि यह सर्व सुविधा युक्त अस्पताल मोहला ग्राम के लोगों के लिए सौगात से कम नहीं है। पूर्व जिला पंचायत सदस्य दिनेश चौरसिया, मंडल अध्यक्ष नरेंद्र पटेल, प्रमोद मिश्रा, रामकृष्ण पटेल (मोटा), सोनू पटेल, रविकांत यादव, राजेश पटेल, मोहला सरपंच दिनेश साहू, सतीश असाटी, नितिन प्यासी, मद्दु चौबे रमाकांत गर्ग की उपस्थिति में आयोजित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का लोकार्पण किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता एवं आसपास के ग्रामीण उपस्थित थे। 

164.10 लाख की लागत, रहेंगी सारी सुविधाएं

164.10 लाख की लागत से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एक सर्व सुविधा युक्त हॉस्पिटल की तरह ही सारी व्यवस्थाएं रहेंगी। गांव में ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तैयार होने के बाद ग्रामीणों को इसका बेहतर लाभ मिल सकेगा।
Previous Post Next Post