स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता जरूरी, बसाहट में स्वच्छता रैली निकाली ड्राइंग शीट की तख्तियों व केप में लिखे स्वच्छता के नारे

स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता जरूरी, बसाहट में स्वच्छता रैली निकाली 
ड्राइंग शीट की तख्तियों व केप में लिखे स्वच्छता के नारे
सिहोरा

जिला प्रशासन के आव्हान पर वर्तमान में स्कूलों को व बसाहट को स्वच्छ और साफ रखने के लिए स्वच्छता रैलियां का आयोजन किया जा रहा है इसी कड़ी में नगर की शासकीय प्राथमिक शाला लखराम में पार्षद, एसएमसी सदस्यों, शिक्षकों व बच्चों ने वार्ड क्रमांक 14 तिलक वार्ड खितौला में स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली गई रैली में कक्षा 1 से 5 तक के बालक बालिकाओं ने स्वच्छता नारे लिखी ड्राइंग शीट से केप को सिर पर लगाया व हस्तलिखित नारों की तख्तियों को हाथों में लेकर वार्ड 14 की गलियों में उत्साह के साथ स्वच्छता, साफ सफाई के नारे लगाकर लोगों को जागरूकता के लिए कतारबद्ध रैली निकाली।

इस दौरान बच्चों ने बहुत ही ओजस्वी आवाज में नारों में कहा " चूल्हा चौका और सफाई फिर भी नारी करे पढ़ाई ", "अपना देश भी साफ हो इसमें  हम सबका हाथ हो", "स्वच्छता है एक बड़ा अभियान आप भी अपना दे योगदान", "आओ फिर एक बदलाव करें देश का कोना कोना साफ करें" , स्वच्छता को अपनाना है गंदगी को दूर भगाना है, जन जन  तक संदेश पहुंचाना है हमें स्वच्छता को अपनाना है इस अवसर पर प्राथमिक शिक्षक योगेंद्र मिश्रा ने वार्ड के लोगों को कहा कि स्वास्थ्य रहने के लिए स्वच्छता जरूरी है। स्वच्छता में जनता की सहभागिता और जनप्रतिनिधियों का सक्रिय सहयोग जरूरी है। स्वच्छता को नियमित आदत में शामिल करने का आग्रह करते हुए जागरूक नागरिक होने का परिचय देने का कहा। 

 ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर वार्ड पार्षद गणेश दहिया, शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष मनोज कोल, शाला प्रभारी तहमीना अंसारी, प्राथमिक शिक्षक योगेंद्र मिश्रा,प्रीति गोतेल,शिवानी डुमार,संदीप कुमार सहित अन्य लोग शामिल हुए।
Previous Post Next Post