Ticker

6/recent/ticker-posts

आम आदमी पार्टी के लोकसभा अध्यक्ष मनीष शर्मा ने पत्रकार वार्ता में लगाए आरोप

नगर पालिका सिहोरा में भारी वित्तीय अनियमितता, आरटीआई से मिली ऑडिट रिपोर्ट में खुलासा

आम आदमी पार्टी के लोकसभा अध्यक्ष मनीष शर्मा ने पत्रकार वार्ता में लगाए आरोप
ऑडिट रिपोर्ट में मिली गड़बड़ियों की शिकायत कलेक्टर और संभाग आयुक्त को भेजी पूरे मामले की जांच की मांग

सिहोरा

आम आदमी पार्टी ने नगर पालिका सिहोरा में प्रशासक कार्यकाल में वित्तीय अनियमितता के आरोप लगाए हैं। आम आदमी पार्टी के जबलपुर लोकसभा अध्यक्ष मनीष शर्मा ने सिहोरा में आयोजित पत्रकार वार्ता में आरोप लगाया कि नगरपालिका सिहोरा प्रशासन ने हद दर्जे की वित्तीय अनियमितता की है।  एफडीआर के समुचित रिकॉर्ड नहीं रखे गए। प्रत्येक महीने प्राप्त ब्याज रोकड़ बही में दर्ज नहीं किए गए हैं। केंद्र सरकार का कोई भी अनुदान नहीं दर्शाया गया। खर्चों का भौतिक परीक्षण भी नहीं किया गया। संस्था द्वारा विद्युत सामग्री, जल प्रदाय सामग्री, स्टेशनरी सामग्री एवं विविध स्टोर हेतु रजिस्टर नहीं रखे गए।

चालू वित्त वर्ष के फिगर को लेकर तैयार की बैलेंस शीट
आरोप है कि बैलेंस शीट चालू वर्ष के फिगर को लेकर तैयार की गई है, जिसमें प्रारंभिक शेष का उल्लेख नहीं किया गया। प्रेस सामग्री के बिल में जीएसटी कर अलग से नहीं जोड़ा गया। आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि यह वित्तीय अनियमितता आरटीआई से मिली ऑडिट रोड रिपोर्ट में सामने आई है। 

पूरे मामले की हो जाए तो उजागर होगा बड़ा भ्रष्टाचार

उन्होंने इस मामले की शिकायत नगर पालिका प्रशासन एसडीएम आशीष पांडे जिला कलेक्टर एवं जबलपुर संभाग आयुक्त को भी भेजी है। पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराने की मांग आम आदमी पार्टी द्वारा की गई है। साथ ही कहा गया है कि अगर इस मामले की सही तरीके से जांच की गई तो बहुत बड़ा भ्रष्टाचार सामने आएगा। पत्रकार वार्ता में आप के तहसील संयोजक संतोष वर्मा, मुन्ना राय, संजय पाठक, सुरेश कोष्टा, बृजेश चतुर्वेदी, सुधीर करे, अमरेश पटेल, प्रवीण पटेल, जमुना प्रजापति, जानकी प्रजापति उपस्थित थे।