Ticker

6/recent/ticker-posts

शिक्षक के ढाई लाख रुपए चोरी करने वालों का सुराग नहीं, बच्चे की बरामदगी कर पीठ थपथपा रही खितौला पुलिस

शिक्षक के ढाई लाख रुपए चोरी करने वालों का सुराग नहीं, बच्चे की बरामदगी कर पीठ थपथपा रही खितौला पुलिस
सप्ताह बीता सीसीटीवी खंगालने तक सीमित रह गई पुलिस की जांच, पांच माह बाद भी भाजपा नेता हत्याकांड में पुलिस के हाथ खाली

स्वाइप मशीन हैक कर 26 लाख हड़पने के मामले में अभी तक नहीं हुई एफआईआर



सिहोरा 

सिहोरा एसबीआई बैंक के सामने से शिक्षक के बैग में रखे ढाई लाख की चोरी के मामले में सिहोरा पुलिस की जांच सिर्फ सीसीटीवी फुटेज खंगालने तक सीमित रह गई। सप्ताह भर से ज्यादा का समय बीत चुका है लेकिन चोर का अभी तक कोई भी सुराग पुलिस नहीं लगा पाई। वहीं दूसरी तरफ खितौला थाना क्षेत्र में लापता हुए बालक को खोज कर पुलिस अपनी पीठ थपथपा ने में लगी है। खलरी गांव में कियोस्क सेंटर चलाने वाले एक युवक की आईडी हैक कर 26 लाख रुपए उड़ाने की शिकायत के बावजूद पुलिस ने अभी तक इस मामले में एफआईआर तक दर्ज नहीं की। मामले बताते हैं कि पुलिस छोटे-छोटे मामलों में वाहवाही तो लूट रही है लेकिन बड़े और गंभीर मामलों में न तो जांच की जाती है और न ही आरोपियों तक पुलिस पहुंच पा रही है।


सप्ताह भर बाद भी नहीं लगा चोरों का सुराग

सिहोरा थाना क्षेत्र में 14 जनवरी को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सिहोरा ब्रांच के सामने से शिक्षक राजकुमार यादव के बैग से ढाई लाख रुपए चोरी कर ले गए थे। चोरी की इस घटना के हुए सप्ताह भर बीत गया लेकिन पुलिस की जांच सिर्फ सीसीटीवी फुटेज तक सीमित अभी तक रुपए चोरी करने वाले चोरों का पुलिस सुराग तक नहीं लगा पाई। सिर्फ एफ आई आर दर्ज कर उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। 

उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद भी दर्ज नहीं हुई एफआईआर

सिहोरा थाना क्षेत्र के खलरी में कियोस्क सेंटर चलाने वाले युवक हरि शंकर पटेल ने स्वाइप मशीन हैक कर 26 लॉक रुपए हड़पने वाले आनंद मिश्रा की शिकायत सिहोरा थाने से लेकर जबलपुर एसपी तक से की थी। लेकिन इतने गंभीर मामले में पुलिस ने अभी तक रुपए हड़पने वाले के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज नहीं की। हरि शंकर पटेल लगातार पुलिस से यह बात कहता रहा कि रुपए हड़पने वाला युवक गांव से भाग रहा है लेकिन पुलिस ने उसकी एक नहीं सुनी।
भाजपा नेता की हत्या के मामले में पुलिस के हाथ आज भी खाली

3 नवंबर 2021 को खितौला थाना एनएच-30 पर भाजपा नेता सुरेश बर्मन की अज्ञात हमलावरों ने सिर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। वारदात को हुए पांच माह से ज्यादा का समय बीत गया, लेकिन पुलिस आज तक हत्यारों का सुराग तक नहीं लगा पाई। इतने बड़े मामले में पुलिस के हाथ आज भी खाली रहना दर्शाता है कि पुलिस का तंत्र कितना निष्क्रिय है।


क्या कहते हैं जिम्मेदार 

शिक्षक के बैग से ढाई लाख रुपए चोरी होने की घटना की जांच चल रही है। स्वाइप मशीन हैक कर रुपए हड़पने के मामले में शिकायत को जांच में लिया गया है, जांच के बाद ही मामले में एफ आई आर दर्ज की जाएगी। 


प्रभात कुमार शुक्ला, एसडीओपी सिहोरा