गाजे-बाजे के साथ हितग्राहियों को करवाया गृह प्रवेश

गाजे-बाजे के साथ हितग्राहियों को करवाया गृह प्रवेश

प्रधानमंत्री आवास योजना : जनपद पंचायत सिहोरा में 2420 को मिला खुद का मकान

59 ग्राम पंचायतों के 122 ग्रामों में हुआ आयोजन

सिहोरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर गरीब को खुद का मकान देने की महत्वकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मंगलवार को जनपद पंचायत सिहोरा में हितग्राहियों को जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की उपस्थिति में गाजे बाजे के साथ धूमधाम से गृह प्रवेश कराया गया। खुद के घर का सपना पूरा होने पर हितग्राहियों की खुशी का ठिकाना नहीं था। हितग्राही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देते नहीं थक रहे थे। 

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत जनपद पंचायत सिहोरा में 2420 हितग्राहियों को जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, सरपंच और विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में तिलक वंदन और गाजे-बाजे के साथ गृह प्रवेश कराया गया। ग्राम पंचायत मझगवां में 18 मार्च 2021 से एक वर्ष में नवनिर्मित 152 हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया गया। मोहनलाल सरावगी के मुख्य आतिथ्य, जिला पंचायत सदस्य रामकृष्ण पटेल की अध्यक्षता, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सिहोरा आशा देवी पटले, भारतीय जनता पार्टी मझगवां मंडल अध्यक्ष पवन गुप्ता की उपस्थिति में हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया गया। इस मौके पर ब्लॉक समन्वयक प्रधानमंत्री आवास योजना अमर सिंह पटवा, संतोष पठारिया, सरपंच प्रेमलाल भूमिया, सचिव राम शंकर विश्वकर्मा उपस्थित थे।

गांधीग्राम में सबसे अधिक 168 गृह प्रवेश

जनपद पंचायत सिहोरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के गृह प्रवेश के तहत सबसे ज्यादा 168 हितग्राहियों को ग्राम पंचायत गांधीग्राम में कराया गया। भारतीय जनता पार्टी जिला ग्रामीण उपाध्यक्ष पुष्पराज सिंह बघेल के मुख्य आतिथ्य, सरपंच अजय कोरी सचिव अनिल दत्त तिवारी की उपस्थिति में हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया गया।


122 ग्रामों में हुआ आयोजन

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गृह प्रवेश का कार्यक्रम जनपद पंचायत सिहोरा की 59 ग्राम पंचायतों के 122 ग्रामों में आयोजित हुए। उत्सव के रूप में सभी हितग्राहियों को विधि विधान और पूजन के साथ प्रवेश कराया गया।
Previous Post Next Post