Ticker

6/recent/ticker-posts

विकासखण्ड स्तरीय टीएलएम मेले में शिक्षकों ने दिखाया हुनर

विकासखण्ड स्तरीय टीएलएम मेले में शिक्षकों ने दिखाया हुनर
सिहोरा

 पंडित विष्णु दत्त उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिहोरा में

शनिवार को विकासखंड स्तरीय टीएलएम सह प्रदर्शन मेला का आयोजन विकास खंड शिक्षा अधिकारी अशोक उपाध्याय,बीआरसीसी पीएल रैदास, व  बीएसी बृजेश श्रीवास्तव की उपस्थिति में आयोजित किया गया। उल्लेखनीय है कि ब्लाक स्तरीय आयोजित इस मेले में जन शिक्षा केंद्र के स्तर से चयनित प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान के हिंदी गणित व विज्ञान शिक्षकों ने जबरदस्त हुनर दिखाए। शिक्षकों ने ज्ञानवर्धक सहायक शिक्षण सामग्रियों का प्रदर्शन किया। स्टाल पर लगे शिक्षण सामग्री का अतिथियों ने निरीक्षण कर शिक्षक-शिक्षिकाओं की मेहनत को सराहा। 

इनका हुआ चयन

हिंदी में प्रथम श्रीमती सुधा उपाध्याय, द्वतीय श्रीमती राजेश्वरी सोनी, तृतीय रामनिरंजन दुबे, गणित विषय में प्रथम श्रीमती अंजना खरे,द्वतीय आर पी तिवारी ,तृतीय प्रदीप प्यासी, विज्ञान विषय में प्रथम अभिषेक तिवारी, द्वतीय श्रीमती नीता कुररिया, तृतीय श्रीमती भाग्यश्री पहारिया को प्राप्त हुआ। विकासखंड स्तर पर चयनित प्रतिभागियों को जिले में 14 मार्च को प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा।
इस अवसर पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी सिहोरा अशोक उपाध्याय ने कहा कि शिक्षकों ने  अपने सामग्रियों के माध्यम से ऐसा प्रयास करते हैं कि छात्रों में जल्द से जल्द विषय की समझ बने। सामाजिक जागरूकता के अलावा कलात्मक शिक्षा की रुचि भी उनमें विकसित करने का साजा प्रयास किया हैं। इन सामग्रियों की मदद से छात्राओं में विविध स्तर पर सीखने की ललक पैदा होती है और इसका कलात्मक विकास कर सकते हैं।

ये रहे उपस्थित

 बी.ई.ओ. अशोक उपाध्याय, बीआरसीसी पीएल रैदास ₹,बीएसी  बृजेश श्रीवास्तव, अश्विनी उपाध्याय, मनीष विश्वकर्मा, राकेश पटेल, जन शिक्षक धीरेंद्र पांडे, मनोज चक्रवर्ती, अशोक मिश्रा, रामकिशोर हल्दकार,योगेन्द्र मिश्रा सहित सभी जनशिक्षको की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।