Ticker

6/recent/ticker-posts

कलेक्टर ने किया मिशन इंद्रधनुष अभियान के पहला चरण का शुभारंभ

कलेक्टर ने किया  मिशन इंद्रधनुष अभियान के पहला चरण का शुभारंभ
किड्स वैक्सीनेशन सेंटर में बच्चों को पिलाई दवा.

जबलपुर

बच्चों के सम्पूर्ण टीकाकरण के लिये तीन चरणों के सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान के पहले चरण का शुभारम्भ आज सुबह कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनमोहन नगर स्थित किड्स वैक्सीनेशन सेंटर पर बच्चों को दवा पिलाकर किया । 
      इस अवसर पर मल्टी मीडिया रथ को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया ।मल्टी मीडिया रथ जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण करेगा तथा 0 से 2 वर्ष तक कि आयु के बच्चों के पूर्ण टीकाकरण के लिये लोगों को जागरूक करेगा ।
        सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान के शुभारम्भ के अवसर पर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं अधिकारी डॉ रत्नेश कुररिया तथा जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ एस एस दाहिया भी मौजूद थे ।
          भारत सरकार के निर्देशानुसार जबलपुर जिले में सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान तीन चरणों में 7 मार्च, 4 अप्रैल एवं 7 मई को आयोजित किया जायेगा । आज सोमवार 7 मार्च से प्रारम्भ हुआ अभियान का प्रथम चरण 17 मार्च तक चलेगा।  जिले में अभियान के पहले चरण में कुल 206 टीकाकरण सत्र आयोजित किये जायेंगे तथा 0 से 2 वर्ष तक की आयु के 863 बच्चों का टीकाकरण एवं  234 गर्भवती महिलाओं को एएनसी सेवाएं व टीकाकरण किये जाने का लक्ष्य रखा गया है। 
    मिशन इंद्रधनुष अभियान के सफल संचालन के लिये जिले के ग्रामीण क्षेत्र में सेक्टर मेडिकल अधिकारी को एवं शहरी क्षेत्र में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को जोनल अधिकारी नियुक्त किया गया है।