कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी के निर्देशानुसार पनागर में प्रशासन की बड़ी कार्यवाही

पनागर में प्रशासन की बड़ी कार्यवाही :-
अवैध कब्जे से मुक्त कराई गई 20 करोड़ की शासकीय भूमि : 34 दुकानें एवं एक मकान ध्वस्त

कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा आज पनागर में अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्यवाही की गई और पुराना बस स्टैंड के समीप मिश्रा मार्केट एवं उससे लगी सड़क व नाला मद की शासकीय भूमि पर बनी गई 34 दुकानों एवं 1 मकान को जेसीबी मशीनों से ध्वस्त कर दिया गया ।
       एसडीएम जबलपुर पी के सेनगुप्ता के नेतृत्व में अवैध निर्माणों को ध्वस्त करने की गई इस कार्यवाही में खसरा नम्बर 635 की 0.079 हेक्टेयर नाला मद की तथा खसरा नम्बर 629 की 2.337 हेक्टेयर सड़क मद की शासकीय भूमि को अतिक्रमण कारियों के कब्जे से मुक्त करा गया है । उन्होंने मुक्त कराई गई शासकीय भूमि की अनुमानित कीमत करीब 20 करोड़ रुपये बताई है । 
       एसडीएम श्री सेनगुप्ता के मुताबिक पनागर के इतिहास की अतिक्रमण हटाने की अब तक की सबसे बड़ी इस कार्यवाही के पहले करीब 30 से 35 वर्ष पूर्व बनी इन दुकानों के सभी दुकानदारों से अतिक्रमण हटा लेने का अनुरोध किया गया था । इसके परिणामस्वरूप यह कार्यवाही शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई । एसडीएम ने बताया कि सड़क और नाला मद की शासकीय भूमि से अतिक्रमण हटाने 16 अक्टूबर 2015 में नगर परिषद द्वारा प्रस्ताव पारित किया गया था तथा समय-समय पर नोटिस भी जारी किये गये थे ।
        कार्यवाही के दौरान तहसीलदार पनागर मुनव्वर खान एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी तथा नगर परिषद का अमला एवं पुलिस भी मौजूद थे ।
Previous Post Next Post