पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने मुख्यमंत्री के नाम अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने मुख्यमंत्री के नाम अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

पैदल मार्च व जमकर नारेबाजी कर सौंपा ज्ञापन।

सिहोरा

पुरानी पेंशन बहाली के लिए ब्लॉक स्तर पर पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा द्वारा बस स्टैंड सिहोरा में एकत्रित होकर बस स्टैंड से तहसील होते हुए विभागीय अधिकारी कार्यालय तक पैदल मार्च और नारेबाजी करते हुए पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी सिहोरा को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल किया जाए, जो सभी कर्मचारियों के हित में है। मोर्चा के  प्रेमनारायण तिवारी, योगेन्द्र मिश्रा, नरेन्द्र त्रिपाठी, मनीष चौबे ने कहा कि कोई भी कर्मचारी अपने 30 से 35 साल सरकार व समाज के हित के लिए काम करता है। उसके आगामी भविष्य में बुढ़ापे के सहारे के लिए पुरानी पेंशन स्कीम आवश्यक है। सही मायने में किसी भी कर्मचारी को पेंशन की जरूरत बुढ़ापे में ही पड़ती है। जब उसका शरीर बीमारियों से घिर जाता है, तब उसका सहारा पेंशन ही होती है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही पुरानी पेंशन स्कीम बहाल नहीं की गई तो वह बड़ा प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे।

पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने कहा  प्रदेश के बजट में कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली की घोषणा नहीं होने से प्रदेश के कर्मचारियों में निराशा है। कर्मचारियों को उम्मीद थी की राजस्थान सरकार,छत्तीसगढ़ एवं अन्य सरकारों द्वारा पुरानी पेंशन लागू करने की घोषणा कर देने के बाद मध्य प्रदेश में भी पुरानी पेंशन लागू कर दी जाएगी। किंतु मध्यप्रदेश के बजट में  पुरानी पेंशन पर कोई विचार नहीं करना बताया। जबकि पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों के लिए जारी बजट में पुरानी पेंशन बहाल करने की घोषणा कर दी गई है।
इस अवसर पर पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रेम नारायण तिवारी,योगेन्द्र मिश्रा,मनीष चौबे, नरेंद्र त्रिपाठी, मथुरा उपाध्याय, सुनील दहिया, जय प्रकाश तिवारी,के जी पाठक,अनिल दाहिया,संजू उरमलिया, रहीम खान,राजीव पटेल,संदीप तिवारी, धनेश्वर पटेल, रामकेश पटेल, बी के गर्ग, व्ही के पटेल, आर के पटेल, बी एन चौधरी, मनीष दुबे, ज्ञान प्रकाश बड़गैया, राकेश कुम्हार, सुरेश तिवारी, बृज बिहारी पटेल, विनोद पटेल, सुनील तिवारी,दीपचंद तंतुवाय आदि उपस्थित रहे।
Previous Post Next Post