Ticker

6/recent/ticker-posts

विश्व शांति महायज्ञ : शोभायात्रा में उमडा आस्था का सैलाब

 विश्व शांति महायज्ञ :  शोभायात्रा में उमडा आस्था का सैलाब 
1 मार्च से 10 मार्च तक शिव मंदिर बाबा ताल के पास हो रहा है भव्य  आयोजन

भगवान भोलेनाथ की भगत बारात के श्रद्धालुओं ने पखारे पर लिया आशीर्वाद

सिहोरा 

महाशिवरात्रि के पावन पर्व से प्रारम्भ हुए 11 कुंडीय विश्वशांति श्रीराम महायज्ञ की मंगलवार को निकली भव्य शोभायात्रा में हजारो भक्तों की आस्था का सैलाब उमड पडा इसमे शामिल 551मंगल कलशो ने इसे और भव्य बना दिया भले ही शोभायात्रा पांच घंटे देर से प्रारंभ हुईं  फिर भी हर तरफ केवल भक्तों की भीड ही नजर आ रही थी । कलश यात्रा महायज्ञ स्थल से बैंडबाजों,आतिशबाजी के साथ शुरु हुई जिसमे श्री श्री 1008 बाल संत सीताशरण जू महाराज ,संत श्री सीताराम शरण जू महाराज के साथ अन्य साधू संत शामिल हुए। इसी तरह श्रीराम सीता, लक्ष्मण, हनुमान, भगवान भोलेनाथ माता पार्वती ,भारत माता की झांकी भी लोगो की आस्था का केन्द्र रही। भक्तगण खुशी से नाचते गाते चल रहे थे। 
श्रद्धालुओं ने जगह जगह स्वागत 

 ऐतिहासिक शोभायात्रा का हरदौल मंदिर ,मैना कुंआ,कालभैरव चौक ,झंडाबाजार, गौरीतिराहा,पुराना बस स्टेंड में भक्तों ने मंच सजाकर स्वागत किया । महायज्ञ में आमजन की कितनी बडी आस्था है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की लोगो ने  शोभायात्रा में शामिल होने  के लिए चार से पांच घंटे तक इंतजार किया। 
    भोलेनाथ की भी निकली बारात 

महाशिवरात्रि पर शोभायात्रा के साथ भगवान भोलेनाथ माता पार्वती की भी बारात निकली इसके साथ ही शिवमंदिर बाबाताल सहित अन्य शिवालयों में सुबह से ही भोलेनाथ की पूजा करने लम्बी लाइन लगी रही तथा बाबाताल में पार्थिव शिवलिंग का निमार्ण किया गया।
   तीन सौ बटुकों का जनेऊ संस्कार

महायज्ञ में सिहोरा खितौला के अलावा अनेक शहरी ग्रामीण क्षेत्रों से पहुंचे तीन सौ से ज्यादा ब्राम्हण बालको का यज्ञोपवीत जनेऊ संस्कार पूरे विधिविधान से सपन्न कराय गया जिसमेंं उनके परिजनों ने बडी संख्या में हिस्सा लिया तथा संत जी फिर एक एक करके सभी बालकों को गुरुमंत्र भी दिया ।
     अनेक जनप्रतिनिधि शामिल

महायज्ञ में तथा नगर के प्रमुख मार्गों से होकर निकली भव्य शोभायात्रा में सिहोरा विधायक नंदनी मरावी,पाटन विधायक अजय विश्नोई, बहोरीबंद विधायक प्रणय पांडे,पूर्व विधायक दिलीप दुबे सहित अनेक जनप्रतिनिधि एंव गणमान्य नागरिको ने हिस्सा लेकर पुण्य लाभ प्राप्त किया ।