Ticker

6/recent/ticker-posts

सिहोरा की सागौन प्लांटेशन व पहाड़ी को वन विहार के रूप में विकसित करें

सिहोरा की सागौन प्लांटेशन व पहाड़ी को वन विहार के रूप में विकसित करें
पीएस नगरीय प्रशासन व कलेक्टर ने नगर पालिका सिहोरा के कार्यों को देखा


सिहोरा

पीएस नगरीय प्रशासन  मनीष सिंह ने आज कलेक्टर इलैयाराजा टी. के साथ सिहोरा पहुंचकर नगर पालिका परिषद सिहोरा के कार्यों को देखा। इस दौरान हिरन नदी की सफाई, स्वच्छता व कचरा प्रबंधन यूनिट व नगर पालिका द्वारा विकसित पार्क का निरीक्षण किये। कचरा प्रबंधन यूनिट के भ्रमण के दौरान सागौन प्लांटेशन व पहाड़ी को वन विहार के रूप में विकसित करने के निर्देश दिये। 

हिरन नदी की सफाई, स्वच्छता की सराहना करते हुए कहा कि क्षेत्र में पानी की समस्या न रहे। इस दौरान बताया गया कि पेयजल के लिए अभी तक 4 हजार कनेक्शन किये जा चुके हैं। टंकियों का निर्माण पूर्ण हो चुका है जिनका टेस्टिंग शीघ्र किया जायेगा। कलेक्टर ने कहा कि जहां कहीं पानी की समस्या है उसे देखते हुए संसाधन को बढ़ायें और पेयजल सुनिश्चित करें। पहाड़ी को वन विहार बनाने के लिए कार्बन क्रेडिट प्रोजेक्ट को अपनाने को कहा गया। 
पार्क को और बेहतर रूप में लाएं, कचरा फेंकने वालों पर तुरंत करें जुर्माना

मझौली बायपास के पास बनाये जा रहे पार्क का अवलोकन के दौरान कहा गया कि इसे और बेहतर रूप में लायें। जहां-जहां भी कचरा के ढेर हैं उन्हें तत्काल हटायें। कचरा फेंकने वालों पर जुर्माना करें। प्लांटेशन को अच्छा विकसित करें।
आवारा पशुओं को कांजी हाउस में लाएं पशु पालकों पर लगाएं हैवी पेनल्टी

 संरक्षित पशु जो आवारा घूमते हैं उन्हें कांजीहाउस में लायें और हेवी पेनाल्टी करें तथा असंरक्षित पशुओं को गौशाला पहुंचाया जाये। भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर श्री शेर सिंह मीणा, एसडीएम श आशीष पांडे, नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारी व सीएमओ जयश्री चौहान मौजूद थे। नगर परिषद सिहोरा के कार्यों की कलेक्टर ने सराहना भी की और बेहतर करने के निर्देश दिये। उन्होंने विशेष रूप से स्वच्छता गतिविधियों को आमजन से जोड़कर इसे व्यवहारिक रूप में लाने को कहा।