गांधीग्राम में आंगनबाड़ी भवन, अन्य निर्माण कार्यों की निम्न गुणवत्ता पर भड़की जिला पंचायत सीईओ, उपयंत्री की सेवा समाप्त के दिए निर्देश

गांधीग्राम में आंगनबाड़ी भवन, अन्य निर्माण कार्यों की निम्न गुणवत्ता पर भड़की जिला पंचायत सीईओ, उपयंत्री की सेवा समाप्त के दिए निर्देश

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सलोनी सिडाना ने जनपद पंचायत सिहोरा की ग्राम पंचायतों का किया भ्रमण


सिहोरा

जिला पंचायत की सीईओ डॉ सलोनी सिडाना ने बुधवार को सिहोरा जनपद पंचायत के ग्राम गांधीग्राम, गिदुरहा एवं बुडरा का भ्रमण कर प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों से सीधे संवाद किया तथा उन्हें अपूर्ण आवासों का निर्माण शीघ्र पूरा करने की समझाइश दी। सीईओ डॉ सिडाना ने इस मौके पर गांधीग्राम में ग्राम गौरव का दिन तय करने के लिये शीघ्र ही ग्राम सभा बुलाने के निर्देश पंचायत सचिव को दिये। उन्होंने ग्राम पंचायत में साफ-सफाई के संबंध में भी जरूरी दिशा निर्देश दिये। 
आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण मध्यान भोजन के बारे में बच्चों से ली जानकारी

     सीईओ जिला पंचायत ने गांधीग्राम में आंगनवाड़ी भवन एवं प्राथमिक शाला भवन का भी निरीक्षण किया। साथ ही बच्चों से मध्यान्ह भोजन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बच्चों से पूछा कि उन्हें निर्धारित मेन्यू के अनुसार मध्यान्ह भोजन मिल रहा है अथवा नहीं। डॉ सिडाना ने महिला स्व-सहायता समूह द्वारा संचालित गतिविधियों का जायजा भी लिया। 

उपयंत्री की संविदा सेवा समाप्ति के निर्देश, सचिव को कारण बताओ नोटिस

        जिला पंचायत की सीईओ ने गांधीग्राम में आंगनबाड़ी भवन एवं अन्य निर्माण कार्यों की निम्न गुणवत्ता को देखते हुये उपयंत्री पंकज श्रीवास्तव की संविदा सेवा समाप्त करने तथा ग्राम पंचायत सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश जनपद पंचायत के सीईओ को दिये।
       जिला पंचायत की सीईओ ने गाँधीग्राम के बाद ग्राम गिदुरहा में तालाब निर्माण एवं नवीन स्वच्छता परिसर का निरीक्षण किया तथा ग्राम पंचायत बुडरा में पुष्कर धरोहर अंतर्गत निर्माणाधीन तलाब का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने यहाँ बनाये गये सामुदायिक स्वच्छता परिसर का भी निरीक्षण किया गया तथा मौके पर मौजूद अधिकारियों-कर्मचारियों को समय सीमा एवं निर्धारित मापदंडों के अनुसार कार्य करने के निर्देश दिये गये।
Previous Post Next Post