Ticker

6/recent/ticker-posts

प्रशासन ने ढहाई बाह्यनाला पर बनी अवैध पुलिया सिहोरा-खितौला के बीचोबीच वार्ड क्रमांक 11 और 12 में कॉलोनाइजर रातों-रात बना डाली थी अवैध पुलिया

प्रशासन ने ढहाई बाह्यनाला पर बनी अवैध पुलिया 
सिहोरा-खितौला के बीचोबीच वार्ड क्रमांक 11 और 12 में कॉलोनाइजर रातों-रात बना डाली थी अवैध पुलिया

नोटिस के बावजूद कर लिया था एंक्रोचमेंट, अब जुर्माना और एफआईआर की तैयारी


सिहोरा 

सिहोरा-खितौला के बीचो-बीच वार्ड क्रमांक 11 और 12 में बाह्यनाला में कॉलोनाइजर द्वारा बनाई गई अवैध पुलिया को एसडीएम के निर्देश पर नगर पालिका के अमले ने सोमवार को ढहा दिया। इसके साथ ही पुलिया में डाले गए सीमेंट के ढुलगे जेसीबी से अलग करवा दिया गया। सूत्रों की मानें तो प्रशासनिक अमला अब इस मामले में जुर्माने के साथ एफआईआर की तैयारी में लगा है।

ये है पूरा मामला

मुख्य नगरपालिका अधिकारी जय श्री चौहान के मुताबिक बाह्यनाला के पास वार्ड क्रमांक 11 निवासी कॉलोनाइजर रियाज अंसारी ने कॉलोनी काटी थी। जिस पर रोड के लिए कॉलोनाइजर ने बाह्यनाला पर सीमेंट के ढुलगे डालकर 23 मार्च को पुलिया डाली जा रही थी जबकि इसका कोई आदेश नगर पालिका द्वारा नहीं दिया गया था। प्रशासन के निर्देश पर कॉलोनाइजर ने उस समय तो काम रोक दिया, लेकिन शनिवार की रात कॉलोनाइजर ने प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए रातों-रात वाह नाला में सीमेंट के ढुलगे डालकर मुरम से पुलिया बना डाली। 

प्रशासन पर लगातार बना दबाव तब हुई कार्रवाई
सूत्रों की माने तो लगातार कॉलोनी वासी और लोगों द्वारा वाह नाला पर कब्जा किए जाने को लेकर लगातार लिखित शिकायत की गई थी। जिसको लेकर प्रशासन पर दबाव बना और आखिरकार प्रशासन ने बाह्यनाला पर हुए अतिक्रमण को ढहा दिया।

कॉलोनाइजर पर होगी जुर्माने की कार्रवाई

 सूत्रों की मानें तो प्रशासन संबंधित कॉलोनाइजर के से पुलिया को हटाने के एवज में जो भी व्यय आया है उसकी भरपाई के लिए जुर्माना वसूलेगा। इसके साथ ही कॉलोनाइजर पर एफआईआर  की तैयारी भी की जा रही है। 


इनका कहना

संबंधित कॉलोनाइजर ने रोक के बावजूद रातों-रात बाह्यनाला पर सीमेंट ढुलगा डालकर और मोरम से पुलिया का निर्माण कर लिया गया था। जिसे आज ध्वस्त कर दिया गया। संबंधित कॉलोनाइजर से जुर्माने के साथ-साथ उस पर एफ आई आर कराने के निर्देश सीएमओ को दिए गए हैं।

आशीष पांडे एसडीएम सिहोरा