हाईवे पर पलटा भूसे से भरा मिनी ट्रक, एक तरफ 4 घंटे रुका रहा यातायात

हाईवे पर पलटा भूसे से भरा मिनी ट्रक, एक तरफ 4 घंटे रुका रहा यातायात

गांधीग्राम बायपास का मामला : मिनी ट्रक में बैठे मजदूर ने कूदकर बचाई अपनी जान

सिहोरा

ट्रेक्टर ट्रालियों,मिनी ट्रकों,पिकअप वाहनों आदि में क्षमता से दोगुना से अधिक भूसा सिहोरा जबलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 पर निर्बाध रूप से परिवहन किया जा रहा है। इसी कड़ी में राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 हाईवे फोरलेन सड़क मार्ग पर गांधीग्राम बायपास के आगे नईबस्ती कुसनेर में ओवरलोड भूसे का मिनी ट्रक अनियंत्रित होकर हाइवे पर पलट गया।

पूरी सड़क बन्द ,भूसा फैला

मिनी ट्रक पलटते ही उसमें सवार मजदूर जान बचाकर यहां वहां भागे।वहीं पूरी सड़क पर भूसा भी फैल गया ।बाद में मजदूरों ने भूसे को समेटकर अन्य टेक्टर ट्राली में भरवाया।

वनवे हुआ यातायात

पूरी सड़क मिनी ट्रक व भूसे के ढेर से ढक चुकी थी,इसीलिए हाइवे फोरलेन सड़क मार्ग वनवे हो गया।गांधीग्राम बाईपास तिराहे से कारीवाह ओवरब्रिज तक लगभग दो किमी तक सभी वाहनों को एक ही तरफ की सड़क मार्ग से वाहनों को निकालना पड़ा।

सरसों-गेहूं के भूसे का परिवहन बढ़ा

क्षेत्र के गांवों में रबी फसल की कटाई होने के बाद भूसे का वाहनों से परिवहन शुरू हो गया है। गांधीग्राम में नेशनल हाईवे पर वाहनों में मनमाने तरीके से भूसा भरकर यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। इसके बाद भी जिम्मेदार इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में रबी फसल की कटाई के बाद गेहूं के भूसे का निर्यात जोरों पर चल रहा है। इसे ट्रक, आयशर, ट्रैक्टर-ट्रॉलियों से ढोया जा रहा है। इन वाहनों में भूसा मनमाने तरीके से भरकर ले जा रहा है। वाहनों के दोनों और तिरपाल को फैलाकर भूसा भरा जाता है। यह वाहन हाईवे से निकल जाते हैं। दूसरे वाहन चालकों को वाहन को क्रॉसिंग करने तथा साइड लेने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पिछले कई दिनों से अधिकांश भूसे से भरे ट्रक व ट्रैक्टर-ट्रॉली नगर की सड़कों से होकर निकलने लगे हैं। इसके बाद भी जिम्मेदारों द्वारा ऐसे वाहनों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
Previous Post Next Post