माढ़ोताल तालाब की भूमि को माफियाओं के अवैध कब्जे से कराया मुक्त

माढ़ोताल तालाब की भूमि को माफियाओं के अवैध कब्जे से कराया मुक्त
प्रशासन की बड़ी कार्यवाही

जबलपुर 

जिला प्रशासन द्वारा माफिया के विरुद्ध आज एक और बड़ी कार्यवाही कर माढ़ोताल में तालाब की भूमि पर भू-माफियाओं द्वारा किये गये अवैध कब्जों को जेसीबी मशीनों से ध्वस्त कर दिया गया है । 
     कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा एवं नगर निगम आयुक्त आशीष वशिष्ठ के निर्देशन में प्रशासन, पुलिस और नगर निगम द्वारा सयुंक्त रूप से की गई इस कार्यवाही में माढ़ोताल तालाब की करीब 40 एकड़ भूमि पर किये गये अवैध कब्जों को हटाया गया है । 
   एसडीएम आधारताल नमः शिवाय अरजरिया के अनुसार माढ़ोताल तालाब की इस भूमि में से 10 एकड़ भूमि जबलपुर विकास प्राधिकरण के नाम पर दर्ज है । तालाब मद की शेष 30 एकड़ निजी भूमि पर भू-माफियाओं द्वारा अवैध कब्जा कर यहां प्लाटिंग की जा रही थी । उन्होंने बताया कि आईएसबीटी से लगी तालाब की इस सम्पूर्ण भूमि का बाजार मूल्य 7 करोड़ रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से लगभग 280 करोड़ रुपये के  है ।
            अरजरिया के अनुसार माढ़ोताल तालाब की भूमि पर माफियाओं द्वारा इलाहाबाद निवासी पुरुषोत्तम टण्डन का फर्जी मुख्तयार नामा लेकर प्लाटिंग की जा रही थी । यहाँ सड़क, नाली आदि का निर्माण भी किया जा रहा था । जबकि तालाब की भूमि का किसी भी स्थिति में मद परिवर्तन नहीं किया जा सकता । एसडीएम आधारताल ने बताया कि हाल ही में भू-माफियाओं द्वारा तालाब की इस भूमि की प्लाटिंग कर प्लाट बेचे जाने की शिकायतें भी प्राप्त हुई थीं । शिकायतों की जांच के बाद दो लोगों के विरुद्ध एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी ।  अरजरिया ने बताया कि कार्यवाही के दौरान तालाब की भूमि पर कब्जा कर बनाई गई बारातघर की बाउंड्रीवाल को भी ध्वस्त कर दिया गया है  ।
Previous Post Next Post