कलेक्टर ने सुनीं जनसुनवाई में आये नागरिकों की समस्यायें

कलेक्टर ने सुनीं जनसुनवाई में आये नागरिकों की समस्यायें

जबलपुर

  कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने आज मंगलवार को साप्ताहिक जनसुनवाई में जिले के दूरदराज के तथा नगरीय क्षेत्रों से आये लोगों की समस्यायें सुनीं तथा मौके पर मौजूद संबंधित विभागों के अधिकारियों को प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये। 
 जनसुनवाई में अपनी समस्याओं के निराकरण के प्रति आश्वास्त बड़ी संख्या में नागरिक शामिल हुये। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने जनसुनवाई में आये हर एक नागरिक से धेर्य पूर्वक उनकी समस्याओं पर चर्चा की तथा उन्हें इनका शीघ्र निराकरण कराने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने न केवल मौके पर मौजूद अधिकारियों को नागरिकों से प्राप्त आवेदनों पर संवेदनशील रूख अपनाते हुये निराकरण के निर्देश दिये बल्कि दूरदराज से आये आवदेकों की समस्याओं पर संबंधित क्षेत्र के एसडीएम को फोन लगाकर तुरंत एक्शन लेने तथा कार्यवाही कर रिपोर्ट भेजने की हिदायत दी। 
 कलेक्ट्रेट की आज की जनसुनवाई में आये नागरिकों से लगभग 155 आवेदन प्राप्त हुये थे। इन आवदेनों में मुख्य रूप से सामाजिक सुरक्षा पेंशन, अवैध उत्खनन, धोखाधड़ी से जमीन अपने नाम करने, मकान पर जबरन कब्जा करने, आवास योजना का लाभ दिलाने, सहारा इंडिया से जमा राशि का भुगतान कराने, बीपीएल कार्ड बनवाने, खाद्यान्न उपलब्ध कराने, बच्चों की शिक्षा एवं उपचार हेतु आर्थिक सहायता प्रदान करने तथा अतिक्रमण हटाने से संबंधित थे।
 कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने जनसुनवाई के दौरान लेमा गार्डन स्थित राजीव आवास योजना के तहत बनाये गये आवास से विस्थापित विधवा सुमन दुबे के आवेदन पर नयी आवास योजना में प्राथमिकता से आवास आबंटित करने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिये। उन्होंने लाल बिल्डिंग गढ़ा में रहने वाली श्रीमती शालिनी यादव के आवेदन पर बच्चों की शिक्षा हेतु रेडक्रॉस सोसायटी की निधि में 3 हजार रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की। इसी प्रकार सूपाताल निवासी शेख रमजान के आवेदन पर पुत्र के उपचार हेतु 10 हजार, संगम कॉलोनी निवासी श्रीमती प्रीति श्रीवास्तव के आवेदन पर बच्चों को शिक्षा हेतु रेडक्रॉस सोसायटी से 10 हजार एवं शांतिनगर निवासी दिनेश राज शर्मा को बच्चों की शिक्षा हेतु रेडक्रॉस सोसायटी से 5 हजार रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की।
Previous Post Next Post