Ticker

6/recent/ticker-posts

अवैध प्लाटिंग पर चला प्रशासन का बुलडोजर, ध्वस्त किया निर्माण सिहोरा

अवैध प्लाटिंग पर चला प्रशासन का बुलडोजर, ध्वस्त किया निर्माण

बिना डायवर्सन, टीएनसीपी पास के धड़ल्ले से हो रही थी प्लॉटिंग

कार्रवाई : मझौली बाईपास रोड, नेशनल हाईवे बाईपास और मुंडी टोरिया के पास हो रही थी अवैध प्लाटिंग


सिहोरा 

अवैध प्लाटिंग को लेकर प्रशासन ने बुधवार को सिहोरा में बड़ी कार्रवाई करते हुए कॉलोनाइजर की अवैध प्लाटिंग की दीवार को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। प्रशासन ने यह कार्रवाई कलेक्टर इलैयाराजा टी. के निर्देश पर की है।


एसडीएम  सिहोरा आशीष पांडे ने बताया कि सिहोरा क्षेत्र में अलग-अलग जगह बिना डायवर्सन, टीएनसीपी पास कृषि भूमि और तलैया को पूरकर अवैध प्लाटिंग की जा रही थी, जो कि नियमों के पूरी तरह विरुद्ध है। तहसीलदार राकेश चौरसिया पटवारी जयकरण पटेल, प्रीति साहू को निर्देश दिए कि अवैध प्लाटिंग करने वालों कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

मुरम डालकर बनाई जा रही थी नाली

राजस्व निरीक्षक मंडल खितौला के पहरेवा  के खसरा नंबर 153/1 रकबा 1.103 हेक्टेयर मिशल में तालाब मद में दर्ज है, लेकिन संबंधित भूमि पर माया देवी उर्मिला देवी द्वारा मुरम डालकर नाली बनाई जा रही थी। प्रशासन ने नाली को जेसीबी पुर दिया, इसी प्रकार मनसकरा खसरा नंबर 22/3 रकबा 0.539 में  मो. एसोसिएट  द्वारा पार्टनर मोहम्मद रियाज मुरम और खम्बे डालकर प्लाटिंग की जा रही थी। प्लाटिंग के खंभों को प्रशासन ने जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। सिहोरा हार में खसरा नंबर 444/1/1 रकबा 0.694 उमा देवी, अनूप,  पंकज दुबे मोरम और खंबे लगाकर अवैध प्लाटिंग की जा रही थी। इसे भी प्रशासन ने बुलडोजर से ध्वस्त कर बाउंड्री वाल को तोड़ डाला।

अभी भी कई जगह धड़ल्ले से चल रही प्लाटिंग

मालूम रहे कि सिहोरा और खितौला के आसपास कृषि भूमि, ताल तलैया को पूरकर भू माफिया बिना डायवर्सन और टीएनसीपी पास कराए धड़ल्ले से प्लॉटिंग कर रहे हैं। प्रशासन को इसकी पूरी जानकारी है इसके बावजूद भी इनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की जाती। 


इनका कहना

बिना डायवर्सन और टीएनसीपी पास कृषि और ताल-तलेया को पूरकर कॉलोनाइजर अवैध प्लाटिंग कर रहे हैं। कलेक्टर जबलपुर के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। कहीं और जगह भी अभी चिन्हित की गई है जिन पर कार्रवाई होना है।

आशीष पांडे, एसडीएम सिहोरा