Ticker

6/recent/ticker-posts

रेलवे मेंबर बोर्ड के सदस्यों ने सिहोरा रोड रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, यात्री सुविधाएं बढ़ाने दिए निर्देश

रेलवे मेंबर बोर्ड के सदस्यों ने सिहोरा रोड रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण, यात्री सुविधाएं बढ़ाने दिए निर्देश
सफाई व्यवस्था चकाचक, ट्रेनों के स्टॉपेज सहित अन्य सुविधाएं बढ़ाने आम लोगों ने रखी मांग

सिहोरा 

रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधाएं बढ़ाने को लेकर बुधवार को रेलवे बोर्ड की यात्री सुविधा समिति के सदस्यों डॉक्टर अभिलाष पांडे, विभासनी अवस्थी ने सिहोरा रोड रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान समिति के सदस्यों ने विंडो टिकट, पीने के पानी की व्यवस्था, वेटिंग रूम जीआरपी थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान अप-डाउनर्स संघ सहित यात्रियों ने सिहोरा रोड रेलवे स्टेशन में ट्रेनों की संख्या बढ़ाए जाने की मांग रखी। प्लेटफार्म क्रमांक 1 और 2 पर बने फुट ओवर ब्रिज को प्लेटफार्म से कनेक्ट किए जाने की मांग रखी। 

रेलवे बोर्ड मेंबर्स समिति के सदस्य शाम 4:30 बजे के लगभग पूरा रोड रेलवे स्टेशन पहुंचे। उनके साथ एडी राजेंद्र त्रिपाठी एसएससी एस के सराफ और संतोष भी थे। सदस्यों ने टिकट विंडो यात्रियों की जानकारी स्टेशन मास्टर ध्यान सिंग टेकाम से ली। वेटिंग रूम के निरीक्षण के दौरान लोगों ने बताया कि वेटिंग रूम हर यात्री के लिए नहीं खोला जाता इस पर समिति के सदस्यों ने निर्देशित किया कि वेटिंग रूम सभी के लिए खोला जाए। निरीक्षण के दौरान भाजपा नेता शिशिर पांडे, राजेश दहिया, अनुपम सराफ, अंकित तिवारी, आयुष सेठी, पलाश दुबे, अंशु परोहा,  माधव मिश्रा शामिल रहे।

बंद पड़ी ट्रेनों को चालू किया जाए

सिहोरा अप- डाउनर्स संघ के चेतराम विश्वकर्मा,  ने प्लेटफार्म नंबर 2 में टिकट खिड़की खोली जाए, सोमनाथ, महानगरी एक्सप्रेस रीवा से नागपुर (इतवारी) एक्सप्रेस, जम्मू तवी एक्सप्रेस गाड़ियों का सेहरा स्टेशन में स्टॉपेज कराया जाए, क्योंकि सिहोरा से यात्रा प्रारंभ करने वाले यात्रियों को जबलपुरिया कटनी से अपनी यात्रा शुरू करनी पड़ती है। बंद पड़ी सिंगरौली, अंबिकापुर एवं हरिद्वार एक्सप्रेस का संचालन प्रारंभ हो। इसके अलावा प्लेटफार्म पर बने एफओबी को ओवरब्रिज से जोड़ा जाए ताकि प्लेटफार्म क्रमांक 2 में आने वाले यात्रियों को सुविधा हो। प्लेटफार्म में कोच डिस्प्ले लगाया जाए