Ticker

6/recent/ticker-posts

हत्या करने की नीयत से फायर एवं आतंकित करने के उद्देश्य से सुअरमार बम पटकने वाला आरोपी चंद घंटो में पकडा गया,

हत्या करने की नीयत से फायर एवं आतंकित करने के उद्देश्य से सुअरमार बम पटकने वाला आरोपी चंद घंटो में पकडा गया,  

कब्जे से घटना में प्रयुक्त देशी 1 कट्टा एवं 1 कारतूस, 1 चाइना चाकू तथा 4 सुअरमार बम जप्त

             थाना गढ़ा दिनांक 14-04-2022 की दोपहर लगभग 12-30 बजे नरेन्द्र सेठी उर्फ मोना सेठी उम्र 31 साल निवासी पानी की टंकी के पास छुईखदान गढा ने लिखित शिकायत की कि वह प्राईवेट काम करता है। दिनांक 13-04-2022 की शाम लगभग 6 बजे वह अपने दोस्त आशीष रजक और राजा पटेल के साथ छुई खदान सामुदायिक भवन में बैठा था उसे सामुदायिक भवन के बाहर  गली के पास से तेज धमाके की आवाज आई.  तो वह बाहर अपने दोस्तों के साथ सामुदायिक भवन के गेट के पास देखने आया जहॉ देखा कि एक लड़का  मुँह में गमछा बाँधे  सामने वाली गली से दौड़ता हुआ. सामुदायिक भवन की ओर आ रहा था. जब थोड़ा गेट के पास आया तो उसने देखा कि वह लडका शिब्बू खान है. इतने में शिब्बू खान ने अपने पास से एक लोहे का देशी कट्टा निकाला और गेट के पास पहुँच कर  चिल्लाकर बोला कि मोना आज तुझे जान से खत्म कर दूंगा और उसकी ओर कट्टे की नाल करके गोली चला दी और वहाँ से भाग गया, गोली उसेे या किसी अन्य व्यक्ति को नहीं लगी है, किसी को चोट नहीं आई। वह जब सामुदायिक भवन के सामने गली में पहुँचा तो देखा कि मोहल्ले में रहने वाली मालती नायडू के घर की बाउन्ड्री वाल के अंदर घर के आंगन पर देशी सुअर मार बम के फटने के अवशेष पडे थे, उसेे मालती नायडू ने बताया कि शिब्बू ने उसके घर पर बम पटक दिया है, शिब्बू ने पुराने विवाद को लेकर उस पर जान से मारने की नियत से  फायर किया एवं मोहल्ले कीं मालती नायडू के घर में बम पटक कर दहशत फैलाई है, वह घटना से बहुत डर गया था, इसलिये तुरंत रिपोर्ट करने नहीं आया था।

             पुलिस अधीक्षक जबलपुर  सिद्धार्थ बहुगुणा (भा.पु.से.) द्वारा घटित हुई घटना को गम्भीरता से लेते हुये आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर नगर पुलिस अधीक्षक गढा  तुषार सिंह के मार्गनिर्देशन में थाना प्रभारी गढा  राकेश कुमार तिवारी  के नेतृत्व में  टीम गठित कर लगायी गयी।
                        गठित टीम  को पतासाजी पर ज्ञात हुआ कि थाना हनुमानताल अंतर्गत टेढी नीम में अपने मामा के यहॉ शिब्बू खान छिपा हुआ है। सूचना पर घेराबंदी कर दबिश देते हुये टेढी नीम से   शिब्बू   उर्फ आसिफ मंसूरी उम्र 19 वर्ष निवासी छुई खदान गढा को अभिरक्षा में लेते हुये तलाशी ली गयी जो चायना चाकू  खेासे हुये  मिला, जिसे जप्त करते हुये थाना लाया गया, पूछताछ कर शिब्बू की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त देशी 1 कट्टा, एवं  1 कारतूस तथा 4 सुअरमार बम जप्त करते हुये आरोपी की प्रकरण मे विधिवत गिरफ्तारी करते हुये दिनॉक 15-4-22 को मान्नीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जावेगा।

 उल्लेखनीय भूमिका

 हत्या करने की नीयत से फायर एवं आतंकित करने के उद्देश्य से सुअरमार बम पटकने वाले आरोपी को सरगर्मी से तलाश कर चंद घंटों मे पकडने थाना प्रभारी गढा  राकेश कुमार तिवारी के नेतृत्व में उप निरीक्षक प्रशांत शुक्ला, प्रधान आरक्षक पुरूषोत्तम, बिहारी, आरक्षक अश्वनी, संतोष, अजय, राहुल की सराहनीय भूमिका रही।