Ticker

6/recent/ticker-posts

सिहोरा में केंद्रीय विद्यालय खोले जाने आम आदमी पार्टी का धरना- प्रदर्शन

सिहोरा में केंद्रीय विद्यालय खोले जाने आम आदमी पार्टी का धरना- प्रदर्शन
आरोप- पांच सालों में जनप्रतिनिधियों शासन जिला प्रशासन ने किसी  प्रकार का प्रस्ताव उच्च स्तर पर व केन्द्रीय विद्यालय समिति को नहीं भेजा

कलेक्टर के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

सिहोरा

केन्द्रीय विद्यालय संगठन नई दिल्ली द्वारा मध्यप्रदेश के जबलपुर जिले के अंतर्गत 4 केन्द्रीय विद्यालय खोले जाने थे। जिसमें सिहोरा को भी शामिल किया गया था। कुछ लोगों द्वारा बार बार उसे सिहोरा नगर पालिका क्षेत्र में न खोले जाकर कही अन्यत्र जगह पर खोले जाने का दवाब शासन प्रशासन पर बनाया जा रहा है,साथ ही लेटलतीफी के साथ-साथ केन्द्रीय विद्यालय प्रारंभ न हो पाये इसके भी प्रयास किये जा रहे हैं। केन्द्रीय विद्यालय  के संबंध में विगत पांच वर्षों में किसी भी प्रकार का इस संबंध में जनप्रतिनिधियों व शासन जिला प्रशासन के द्वारा किसी भी प्रकार का प्रस्ताव उच्च स्तर पर व केन्द्रीय विद्यालय समिति को नहीं भेजा गया। पत्र संलग्न है,जो कि सिहोरा क्षेत्र की जनता के साथ छलावा प्रतीत हो रहा है। सिहोरा में केंद्रीय विद्यालय खोले जाने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को शिवरा एसडीएम कार्यालय के बाहर एक दिवसीय धरना दिया और कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर केंद्रीय विद्यालय जल्द से जल्द खोले जाने की मांग की। 


निजी स्कूलों की फीस अधिक, पालक वहन करने में सक्षम नहीं

आप के लोकसभा अध्यक्ष मनीष शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष संतोष वर्मा ने बताया गया कि सिहोरा क्षेत्र आर्थिक रुप से संपन्नता में नही आता। निजी स्कूलों की फीस अधिक होने बच्चों के पालक फीस वहन करने में सक्षम नहीं है। निजी स्कूलों में का स्तर भी संतोष जनक नहीं है । फीस के आभाव में गरीब बच्चों अच्छी शिक्षा से वंचित है। वर्तमान में सिहोरा प्रशासन द्वारा मौजा सरदा प.ह.नं.04 रा.नि.मं.खितौला तहसील सिहोरा में स्थित भूमि ख.नं.105 रकबा 7.850 हे. भूमि जो कि शासकीय म.प्र.शासन (संजय निकंुज) के नाम पर अंकित है जिसमें से 2.00 हे.भूमि केन्द्रीय विद्यालय हेतु आंवटित की गई है। भूमि आविटंत होने के बाद भी जिला स्तर एवं प्रदेश स्तर पर प्रस्ताव केन्द्रीय विद्यालय संगठन को प्रस्ताव नहीं भेजा गया है। अतिशीघ्र भेजे जाने की कृपा की जावे।


15 दिवस में खुले केंद्रीय विद्यालय नहीं तो दायर करेंगे जनहित याचिका

सुधीर खरे, श्रीमती मधुवाला श्रीवास्तव, डी.आर.विजय, जितेन्द्र श्रीवास ने कहा कि द सूचना के अधिकार के अंतर्गत  कलेक्टर महोदय जबलपुर 04.01.2021 व आयुक्त लोकशिक्षण संचालनालय भोपाल को 10.11.2020 व अपील 19.01.2021 को प्रेषित की जा चुकी है, मामला विचाराधीन है। सिहोरा तहसील के शिक्षा के विकास को मद्दे नजर रखते हुये अतिशीघ्र प्रस्ताव शासन स्तर पर भेजा जावे जिससे केन्द्रीय विद्यालय निर्माण अतिशीघ्र हो सके। यदि 15 दिवस के अंदर विद्यालय प्रारंभ के संबंध में कार्यवाही नही की जाती तो माननीय उच्च न्यायालय में याचिका दायर की जावेगी। धरना में आप के अमरेश पटैल प्रवीण पटैल, सपना ठाकुर,सुमन पटैल,राजेश डब्बल चौबे,संगीता विशं्वकर्मा, तशलीम मंसूरी,मुन्ना राय, सोने लाल चक्रवती, अमजत मंसूरी, जानकी प्रजापति संतकुमार विश्वकर्मा, मदन मोहन दाहिया, ओमप्रकाश पटैल, अंकित पाठक, बालगोविन्द दीक्षित, संजय पाठक, पुरुषोत्तम लाल आदि कार्यकर्ता उपस्थिति रहे।