Ticker

6/recent/ticker-posts

दसवीं की बोर्ड परीक्षा में सिहोरा की बेटियों का दबदबादसवीं में कन्या शाला की निहालिका जिले में प्रथम बारहवीं में स्वपनिल कला संकाय से जिले में प्रथम

दसवीं की बोर्ड परीक्षा में सिहोरा की बेटियों का दबदबा
दसवीं में कन्या शाला की निहालिका जिले में प्रथम
 बारहवीं में स्वपनिल कला संकाय से जिले में प्रथम

   सिहोरा

 माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश भोपाल के शुक्रवार को घोषित हुए परीक्षा परिणामो में जबलपुर जिले की बारहवीं और दसवीं की जिले की मैरिट सूची में इस बार बेटियों ने परचम फहराया है । नगर के विभिन्न विद्यालयों से जहां दसवीं में तीन छात्रायों ने शानदार प्रदर्शन कर तहसील का नाम रोशन किया है वहीं बारहवीं की मैरिट सूची में एक छात्र ने जिले में प्रथम स्थान प्राप्त कर सिहोरा को गौरवान्वित किया है। 

      शिक्षक बनना चाहती है निहालिका

       शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल सिहोरा की छात्रा वार्ड नम्बर 11 निवासी निहालिका पिता सुनील माता अर्चना प्यासी ने दसवी में जिले की मेरिट सूची में 500/486, 97,2 प्रतिशत अंक हांसिल कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है । निहालिका ने बताया की वे अपनी सफलता का श्रेय माता पिता तथा गुरुजनों को देती है और आगे शिक्षक बनना चाहती है । लेकिन उन्हें अपसोस है की केवल एक नम्बर से वे प्रदेश की मैरिट सूची में स्थान बनाने से चूक गई। विदित हो की प्रदेश की मैरिट सूची 487 अंको पर जाकर समाप्त हो गई।

    स्वपनिल बारहवीं में जिले में प्रथम 
    शासकीय पंडित विष्णुदत्त शुक्ल उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिहोरा के बारहवीं  के छात्र स्वपनिल बागरी पिता यशवंत माता सुनीता बागरी ने जिले की मैरिट सूची में कला संकाय में 500/ 467 अंक 93.4 प्रतिशत अंक हांसिल कर जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

       मैत्री जैन दसवीं जिले में तृतीय
        मिस्पा मिशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिहोरा की छात्रा कुमारी मैत्री जैन पिता अमित, माता प्रतिभा जैन ने दसवीं में 500/484 अंक 96.8 प्रतिशत प्राप्त कर जबलपुर जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया है।

   आरती यादव दसवीं जिले में द्वितीय
       मिस्पा मिशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल सिहोरा दसवीं की छात्रा आरती यादव पिता हीरा,माता जाग्रति यादव ने जिले की मैरिट सूची में अंक 500/485, 97 प्रतिशत अंक हांसिल कर जिले की मैरिट सूची में दुसरा स्थान प्राप्त किया है।