Ticker

6/recent/ticker-posts

पंचवन के पक्के निर्माण पर चली प्रशासन की जेसीबी

पंचवन के पक्के निर्माण पर चली प्रशासन की जेसीबी

कार्यवाही : सिहोरा तहसील के गांधीग्राम का मामला, दो एकड़ की सरकारी भूमि आधा दर्जन लोगों ने कर लिए थे पक्के निर्माण

सिहोरा 

प्रशासन ने गुरुवार को कलेक्टर इलैयाराजा टी के निर्देश पर ग्राम पंचायत गांधीग्राम के पंचवन में बड़ी कार्रवाई करते हुए शासकीय जमीन पर पक्के कब्जा जमाए आधा दर्जन पक्के निर्माण पर जेसीबी चलाकर ढेर कर दिया। प्रशासन ने यहां पर करीब दो एकड़ की शासकीय जमीन को मुक्त कराया। जिसकी कीमत एक करोड़ रुपए बताई जा रही है।
  एसडीएम सिहोरा आशीष पांडे के मुताबिक राजस्व निरीक्षक मंडल खितौला खसरा नंबर 1558/3 शासकीय रिकॉर्ड में मध्य प्रदेश शासन स्कूल के नाम पर दर्ज है। संबंधित शासकीय भूमि पर गणेश असाटी, बसंत चौरसिया, रजनी चौबे, रेवा असाटी, किशन त्रिपाठी अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर पक्के निर्माण, बाड़ी और बाउंड्री वाल बना ली थी। संबंधित अतिक्रमणकारियों को प्रशासन ने नोटिस जारी कर स्वयं कब्जा हटाने के निर्देश दिए थे लेकिन अतिक्रमणकारियों ने अपना कब्जा नहीं हटाया। 
चली जेसीबी, नेस्तनाबूद किया अतिक्रमण

 तहसीलदार राकेश चौरसिया, आरआई राजू कोल, नीतू कबीरपंथी, पटवारी सुखचैन पटेल, अमित कुररिया, पुष्प लता मौके पर जेसीबी लेकर पहुंचे। किसी भी अप्रिय स्थिति को देखते हुए गोसलपुर पुलिस थाने का बल भी मौके पर पहुचा। प्रशासन ने पक्के निर्माणों को जेसीबी से जमींदोज कर दिया। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। पक्के निर्माण के अलावा बाड़ी लगाकर कब्जा और कच्चे निर्माण भी शासकीय भूमि पर कर लिए गए थे। सूत्रों की मानें तो जिस शासकीय भूमि को प्रशासन ने कब्जा मुक्त कराया है उसकी कीमत एक करोड़ रुपए बताई जा रही है।