Ticker

6/recent/ticker-posts

हिरण नदी में खुलेआम हो रहा रेत का अवैध उत्खनन सिहोरा

हिरण नदी में खुलेआम हो रहा रेत का अवैध उत्खनन

मझौली तहसील की बम्होरी, सिलहटी  घाट का मामला: ग्रामीणों का आरोप प्रशासनिक अधिकारी बने मूकदर्शक


सिहोरा

मझौली तहसील के हिरण नदी घाट पर खुलेआम रेत का अवैध खनन हो रहा। तहसील की बम्होरी और सिलहटी घाटों में रेत माफिया खुलेआम ट्रैक्टर हाईवा और जेसीबी लगाकर रेत का अवैध उत्खनन कर रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि जब उन्होंने रेत के अवैध उत्खनन को लेकर विरोध किया तो रेत माफियाओं ने खुलेआम जान से मारने की धमकी दे रहा है। उन्होंने इसकी शिकायत मझौली तहसीलदार से की लेकिन अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। लगातार हो रहे रेत के अवैध खनन से जलस्तर लगातार हिरण नदी में कम हो गया है। 


ग्राम खम्हरिया निवासी भारत बर्मन ने बताया कि कुंडा घाट में सूखी पड़ी हिरण नदी के एक हिस्से पर रेत का अवैध उत्खनन हो रहा है। रेत माफिया उखरी रोड निवासी अमरजीत सिंह राजपूत रेत का अवैध उत्खनन हिरण नदी में कर रहा है। अवैध उत्खनन का यह खेल काफी लंबे समय से चल रहा है। लगातार हो रहे रेत के अवैध खनन से जलस्तर लगातार हिरण नदी में कम हो गया है। 

तहसीलदार से की शिकायत नहीं हुई कोई कार्रवाई

ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि उन्होंने दोनों घाटों में हो रहे रेत के अवैध उत्खनन को लेकर तहसीलदार मझौली कुल लिखित शिकायत दी थी इसके बावजूद भी प्रशासन मूकदर्शक बना रहा और कोई भी कार्यवाही रेत माफिया के खिलाफ नहीं हुई। 

अब एसडीएम के पास पहुंचे शिकायत लेकर

तहसीलदार द्वारा कोई कार्यवाही नहीं किए जाने से परेशान ग्रामीण सिहोरा एसडीएम के पास अवैध खनन की शिकायत लेकर पहुंचे। जहां उन्हें एसडीएम ने आश्वासन दिया कि रेत माफिया के खिलाफ जल्द ही बड़ी कार्रवाई की जाएगी अवैध रेत निकासी करने वालों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।