Ticker

6/recent/ticker-posts

शराब दुकान खोलने का ग्रामीणों और ग्राम पंचायत ने किया विरोध

शराब दुकान खोलने का ग्रामीणों और ग्राम पंचायत ने किया विरोध
ग्रामवासियों ने ग्राम पंचायत में एसडीएम को लिखा पत्र
बंजारी माता मंदिर के रास्ते व स्कूल के बाजू से खुल रही शराब दुकान का तीव्र विरोध

सिहोरा 

 महात्मा गांधी के नाम से विभूषित ग्राम गांधीग्राम में देशी शराब दुकान हिंदी-अंग्रेजी माध्यम के मेरेडियन स्कूल से चंद कदम दूरी पर व क्षेत्र के प्रसिद्ध देवालय बंजारी माता मंदिर वाले रास्ते में खोले जाने का ग्रामवासियों ,वार्डवासियों  व ग्राम पंचायत विरोध किया है। ग्रामवासियों की शिकायत पर ग्राम पंचायत गांधीग्राम ने अनुविभागीय अधिकारी सिहोरा को लिखित पत्र के माध्यम से आपत्ति दर्ज कराई है तथा शराब दुकान यहां नहीं खोले जाने का निवेदन किया है।

     ग्रामवासियों द्वारा दिए गए आवेदन में कहा गया है कि  शराब की दुकान का स्थान इस बार बदल गया है, किन्तु हिंदी-अंग्रेजी माध्यम स्कूल से चंद कदम दूरी पर ही खुल गई है। दुकान की स्कूल से दूरी मात्र कुछ कदम की है। इधर स्कूल में बड़ी संख्या में छात्राएं भी पढ़ती हैं। उक्त स्कूल की गिनती क्षेत्र के प्रमुख स्कूलों में होती है। कई ग्रामों के किसानों,कर्मचारियों  एवं कारोबारियों के बच्चे भी स्कूल में पढ़ते हैं। स्कूल की छुट्टी के वक्त महिलाएं यहां पर बच्चों को लेने आती हैं। अभिभावकों का कहना है शराब की दुकान स्कूल से कम से कम 100 मीटर की दूरी पर होनी चाहिए, लेकिन यहां स्कूल से कुछ कदम दूरी पर दुकान खोली जा रही है। 

आबकारी विभाग पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं

आखिर नई खुल रही दुकानों के स्थान का परीक्षण क्यों नहीं किया जा रहा है। इस स्थिति को लेकर ग्रामीणों में भारी विरोध बन रहा है। ऐसे में नई खुलने वाली शराब दुकानें हंगामे का भी सबब बन सकती हैं।