स्कूली छात्र-छात्राओं को निशुल्क बांटे 10 और 15 किलो के मूंग बैग

स्कूली छात्र-छात्राओं को निशुल्क बांटे 10 और 15 किलो के मूंग बैग

प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना : स्कूली छात्र-छात्राओं को निशुल्क बांटे 10 और 15 किलो के मूंग बैग



सिहोरा


बच्चों को कुपोषण से दूर करने के लिए प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना शुरू की गई है। इस योजना के तहत सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को सरकार द्वारा खड़ा मूंग वितरण किया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मिशन नगरोदय का वर्चुअली शुभारंभ किया। बुधवार को सिहोरा विकासखंड के प्राइमरी और मिडिल स्कूल में पढ़ने वाले छात्र छात्रा अपने परिजनों के साथ राशन दुकान पहुंचे। जहां प्राइमरी में पढ़ने वाले बच्चों को 10 किलो और मिडिल स्कूल के बच्चों को 15 किलो मूंग बैग वितरित किया गया। 


करीब 15000 छात्र छात्राओं को बांटा जाना है मुफ्त मूंग दाल के बैग

जानकारी के मुताबिक सिहोरा विकासखंड में 147 प्राथमिक और 80 माध्यमिक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले करीब 15000 छात्र छात्राओं को निशुल्क मूंग के बैग बांटा जाना है। पहले दिन राशन दुकानों में परिजनों के साथ पहुंचने वाले छात्र-छात्राओं की संख्या अपेक्षाकृत कम देखने को मिली। कई जगह राशन दुकानों में छात्र-छात्राओं के ऑनलाइन नाम दर्ज नहीं होने के कारण उन्हें उल्टे पांव लौटना पड़ा। 

नगर की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्रों में दिखा कम कम उत्साह

प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना का शुभारंभ मंगलवार को हो गया था। लेकिन इस योजना को लेकर नगरीय क्षेत्र में तो उत्साह देखने को मिला लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में कम छात्र-छात्राएं ही अपने परिजनों के साथ राशन दुकानों में मुफ्त मूंग बैग लेने के लिए पहुंचे। जानकारी के मुताबिक अभियान करीब 1 सप्ताह तक निरंतर चलेगा।
Previous Post Next Post