नगर पालिका के वार्ड नंबर 11 का मामला : राजस्व अमले और नगर पालिका की संयुक्त कार्रवाई

सरकारी जमीन पर बना ली थी पक्की सीढियां और बाउंड्रीवाल, प्रशासन ने किया ध्वस्त
नगर पालिका के वार्ड नंबर 11 का मामला : राजस्व अमले और नगर पालिका की संयुक्त कार्रवाई


सिहोरा 

राजस्व अमले और नगर पालिका अतिक्रमण विभाग की टीम ने सिहोरा के वार्ड नंबर 11 वर्क शॉप के सामने कार्रवाई करते हुए शासकीय भूमि पर अतिक्रमणकारियों द्वारा सीढियां और बाउंड्री वाल को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। करीब 4 से 5 अतिक्रमणकारियों ने संबंधित भूमि पर कब्जा कर निर्माण कर लिया। नगर पालिका प्रशासन ने संबंधों को नोटिस जारी कर स्वयं ही कब्जा हटाने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने कब्जा नहीं हटाया।

यह है पूरा मामला

अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) एवं प्रशासक नगर पालिका सिहोरा के निर्देश पर नायब तहसीलदार रूबी खान मुख्य नगरपालिका अधिकारी जय श्री चौहान के मार्गदर्शन में एडीबी योजना के अंतर्गत वार्ड नंबर 11 में निर्माणाधीन पानी की टंकी का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसकी चारों तरफ बाउंड्री वाल निर्माण का काम होना था। संबंधित बाउंड्री वाल की जगह पर लोगों ने अतिक्रमण कर बाउंड्री वाल गेट और सीढ़ियां बना ली थी। नगर पालिका के अतिक्रमण मामले में संबंधित अतिक्रमणकारियों के कब्जों को जेसीबी से जमींदोज कर दिया। अतिक्रमण जमींदोज करने के बाद पानी की टंकी की बाउंड्री वाल के निर्माण के लिए लेआउट मैप डाला गया। 

दो  जगह और हुई कार्रवाई डाला गया लेआउट

इसके अलावा राजस्व अमले ने वार्ड नंबर 4 सैयद बाबा की टोरिया 920 केएल तथा वार्ड नंबर 9 स्थित पहरेवा नाका  620 केएल एवं वार्ड नंबर 17 स्थित सकरी मोहल्ला 630 केएल पानी की टंकी एवं पहरेवानाका 245 के क्षमता की टंकी की बाउंड्री वाल निर्माण के लिए लेआउट डालकर अतिक्रमण हटाए गए। इस मौके पर एडीबी परियोजना के शिव मोहन चौहान, अतुल पटवा, महेंद्र सिंह, को निर्देशित किया कि जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण करें देवेंद्र व्यास उपयंत्री की उपस्थिति में मुंडी टोरिया की बाउंड्री वाल का लेआउट डाला गया। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान उपयंत्री आरपी शुक्ला, सुशील वर्मा राजस्व निरीक्षक, मनोज खंपरिया, राजू कोल, आर आई नीतू कबीर , पटवारी जय करण पटेल लक्ष्मी खरे शामिल रहे।
Previous Post Next Post