Ticker

6/recent/ticker-posts

मझौली तहसील के ग्राम मलना में 180 डम्फर रेत का स्टॉक जप्त

मझौली तहसील के ग्राम मलना में 180 डम्फर रेत का स्टॉक जप्त
सिहोरा

 राजस्व विभाग एवं पुलिस द्वारा आज देर शाम संयुक्त कार्यवाही कर मझौली तहसील के ग्राम मलना में 180 डम्फर रेत का अवैध स्टॉक जप्त किया गया है। एसडीएम सिहोरा के नेतृत्व में की गई इस कार्यवाही में जप्त की गई रेत को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवासों के निर्माण के इस्तेमाल के लिये सुरक्षित रखा जा रहा है।
एसडीएम सिहोरा आशीष पाण्डे के अनुसार मझौली तहसील में इतनी बड़ी मात्रा के रेत का अवैध स्टॉक पाये जाने का यह पहला मामला है। उन्होंने बताया कि रेत के अवैध स्टॉक को जप्त करने की यह कार्यवाही पुलिस को मिली सूचना के आधार पर की गई। जप्त की गई रेत खेतो में अवैध रूप से संग्रहित करके रखी गई थी। मौके पर थाना प्रभारी मझौली एवं उनका सहयोगी स्टॉफ मौजूद था। जप्त की गई रेत को ग्राम कोटवार की सुपुर्दगी में दे दिया गया है ।
एसडीएम सिहोरा ने बताया कि जप्त की गई रेत को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाये जा रहे आवासों के निर्माण में इस्तेमाल के लिये जिला पंचायत को सौंपा जायेगा। जिला पंचायत विधिवत रायल्टी चुकाकर इसे प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को आवंटित कर सकेगी। एसडीएम सिहोरा ने बताया कि जप्त की गई रेत से सिहोरा जनपद पंचायत क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के अपूर्ण आवासों को पूरा किया जा सकेगा।
 आशीष पाण्डे ने बताया कि मझौली तहसील के खिन्नी ग्राम के समीप मलना में की गई इस कार्यवाही के अलावा आज ही सिहोरा तहसील के ग्राम कटरा में भी अवैध रूप से संग्रहित पाई गई 25 डम्फर रेत को जप्त किया गया है।