प्रशासन, पुलिस एवं नगर निगम की सयुंक्त कार्यवाही मुक्त कराई 4.20 करोड़ रुपये की छह हजार वर्ग फुट शासकीय भूमि80 लाख के निर्माण भी ध्वस्त

प्रशासन, पुलिस एवं नगर निगम की सयुंक्त कार्यवाही 

आदर्श नगर रामपुर में सट्टा किंग द्वारा अवैध कब्जा कर किये गये निर्माण पर चला बुल्डोजर

मुक्त कराई 4.20 करोड़ रुपये की छह हजार वर्ग फुट शासकीय भूमि
80 लाख के निर्माण भी ध्वस्त


जबलपुर 

जिला प्रशासन, पुलिस एवं नगर निगम की सयुंक्त कार्यवाही में आज गोरखपुर तहसील के अंतर्गत आदर्श नगर रामपुर में कुख्यात अपराधी सट्टा किंग सतीश सनपाल के अवैध निर्माणों को जेसीबी मशीनों से ध्वस्त करने की कार्यवाही की गई । 
    कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी एवं पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर की गई इस कार्यवाही में अपर कलेक्टर एवं माफिया विरोधी अभियान के जिला स्तरीय नोडल अधिकारी नमः शिवाय अरजरिया, एसडीएम गोरखपुर दिव्या अवस्थी एवं सीएसपी गोरखपुर आलोक शर्मा, तहसीलदार गोरखपुर अनूप श्रीवास्तव भी मौजूद तथे। 
         अपर कलेक्टर नमः शिवाय अरजरिया के अनुसार अपराधी सतीश सनपाल द्वारा अपने आलीशान बंगले से लगी नाले एवं उसके आसपास की लगभग 6 हजार वर्गफुट बेशकीमती शासकीय भूमि पर कब्जा कर निर्माण कर लिया गया था । उन्होंने बताया कि सतीश सनपाल अभी दुबई में है और वहीं से सट्टा का कारोबार चलाता है । उन्होंने बताया कि स्थानीय नागरिकों द्वारा उसके डी कम्पनी से जुड़े होने का संदेह भी व्यक्त किया जा रहा है । 
   अपर कलेक्टर के मुताबिक अवैध कब्जों को हटाने की गई कार्यवाही के दौरान सतीश सनपाल के परिजन घर पर मौजूद थे ।  श्री अरजरिया ने बताया कि सट्टा किंग सतीश सनपाल द्वारा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर गजीबो और लॉन का निर्माण कर लिया गया था । विदेशी इम्पोर्टेड लाइट भी यहां लगाई गई थी । उन्होंने बताया कि कार्यवाही में करीब 4 करोड़ 20 लाख रुपये की शासकीय भूमि मुक्त कराई गई है एवं लगभग 80 लाख रुपये के निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया है । कार्यवाही के दौरान बाउंड्रीवाल से लगे पेड़ों को नुकसान नहीं पहुंचने दिया गया ।
Previous Post Next Post