Ticker

6/recent/ticker-posts

कल शाम 6 बजे से मानस भवन में होगा लाड़ली लक्ष्मी 2.0 का जिला स्तरीय कार्यक्रम

कल शाम 6 बजे से मानस भवन में होगा लाड़ली लक्ष्मी 2.0 का जिला स्तरीय कार्यक्रम

जबलपुर

मेधावी लाड़लियों को किया जायेगा सम्मानित
बाघा बार्डर से लौटी जिले की चार लाड़लियां साझा करेंगी अपने अनुभव

सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा वाद-विवाद, निबंध एवं चित्रकला 
प्रतियोगिता की विजेता लाड़लियों का भी होगा सम्मान


लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के शुभारंभ के अवसर पर कल रविवार 8 मई को जबलपुर में जिला स्तरीय कार्यक्रम राईट टाउन स्थित मानस भवन में होगा। कार्यक्रम में जहां मेधावी लाड़लियों का सम्मान किया जायेगा। वहीं लाड़ली उत्सव के तहत आयोजित की गई कविता पाठ, चित्रकला, वाद-विवाद एवं निबंध प्रतियोगिता की विजेता लाड़लियों को पुरस्कृत किया जायेगा। 
  सहायक संचालक महिला एवं बाल विकास मनीष सेठ के अनुसार विधायक  अशोक रोहाणी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस कार्यक्रम में बाघा बार्डर की यात्रा से लौटकर आईं जिले की चार लाड़लियां अपने अनुभव भी साझा करेगी। इसी के साथ कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देने वाली लाड़लियों का सम्मान भी किया जायेगा। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों एवं कलेक्टर सहित जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। 
शाम 7 बजे होगा मुख्यमंत्री के संबोधन का सीधा प्रसारण
लाड़ली लक्ष्मी 2.0 के शुभारंभ के अवसर पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में शाम 7 बजे भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम से मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान के संबोधन का सीधा प्रसारण भी किया जायेगा। मुख्यमंत्री  चौहान के संबोधन का प्रसारण जिले की सभी ग्राम पंचायतों, नगरीय निकायों एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों में होगा। 
मुख्यमंत्री के संबोधन के सीधे प्रसारण से जिले में लाड़ली लक्ष्मी योजना से लाभान्वित सभी बालिकाओं को जोड़ने के प्रयास किये जा रहे हैं। मुख्यमंत्री का संबोधन टीव्ही, लेपटॉप एवं मोबाइल पर लिंक के माध्यम से देखा जा सकेगा। 
शहर में 20 स्थानों पर लगाई जायेगी बड़ी स्क्रीन
सहायक संचालक महिला एवं बाल विकास मनीष सेठ के अनुसार लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के शुभारंभ पर भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के संबोधन का सीधा प्रसारण ग्राम पंचायतों, नगरीय निकायों एवं आंगनबाड़ी केन्द्रों में किये जाने के साथ-साथ जबलपुर शहर में 20 स्थानों पर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर भी किया जायेगा।