Ticker

6/recent/ticker-posts

एक बार फिर सिहोरा आईटीआई से वंचित नगर के युवाओं में आक्रोश

एक बार फिर सिहोरा आईटीआई से वंचित नगर के युवाओं में आक्रोश

सिहोरा


सिहोरा विधानसभा में जिस आई टी आई के सिहोरा में खुलने की घोषणा मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा की गई थी वह सिहोरा के स्थान पर कुंडम में खुलने के आदेश जारी होने के बाद स्थानीय युवाओं में आक्रोश देखा जा रहा है। लक्ष्य जिला सिहोरा आंदोलन समिति ने आरोप लगाते हुए कहा की आईटीआई कुंडम में भी खुलना चाहिये पर घोषणा सिहोरा की हो और खुले कुंडम में ये सिहोरा की उपेक्षा है।
विदित हो सिहोरा विधायक द्वारा विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा प्रश्न के माध्यम से सिहोरा विकासखंड में आई टी आई खोले जाने की बात उठाई गई थी।
 सिहोरा की बजाय आई टी आई के कुंडम में खोले जाने की खबर सामने आते सिहोरा की राजनैतिक उपेक्षा का एक नया अध्याय प्रारम्भ हो गया ।
   इस संबध में जब नंदनी मरावी विधायक सिहोरा से बात की गई तो उनका कहना था की सरकार के नवाचार कार्यक्रम के अंतर्गत आदिवासी क्षेत्र के युवाओं को तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के लिए आई टी आई खोलने की घोषणा प्रथम चरण में की गई है । इस संबध में आईटीआई तकनीकी आयुक्त जितेंद्र सिंह राजे से उन्होंने बात की तो बताया की सिहोरा में आईटीआई प्रस्तावित है जिसका प्रपोजल मुख्यमंत्री के पास भेजा जा चुका है ।अनुमोदन पश्चात जल्द ही सिहोरा को भी उक्त सौगात प्राप्त होगी।