Ticker

6/recent/ticker-posts

मुख्यमंत्री जी कृपया पोडीदल्हा भी आये - पोडीदल्हा निवासी।।


सीता टंडन जांजगीर
जांजगीर । मुख्यमंत्री भूपेंश बघेल का दौरा जांजगीर जिले में कुछ दिनो मे होने वाला है ऐसे में कलेक्टर द्वारा जनसमस्या निवारण शिविर सोमवार और मंगलवार , दो दिनो का लगाया जा रहा है । इसके पहले आजादी का अमृत महोत्सव तथा जनसमस्या निवारण शिविर भी लग चुका है लेकिन सरपंचों की कार्यशैली "जो करना है कर लो हम नही सुधरेंगे " वाले अंदाज में चल रही है ।दो दिवसीय इस शिविर का उद्देश्य है कि गांवो मे बची-खुची समस्याओं का निराकरण हो जाये जिससे मुख्यमंत्री के सामने जनता अधिकारियों की फजीहत न कर दे क्योंकि यही वह समय होता है जब निरीह जनता भी " अब आया उंट पहाड़ के नीचे " वाले अंदाज मे अधिकारियों के पोल के  कालर पर हाथ डालती है । ऐसे ही समस्या से ग्रस्त ग्राम पोडीदल्हा के वार्ड नंबर पांच और छहः में आज लोग पानी और नाली की समस्या से त्राहिमान कर उठे है 

भरी गरमी में एक किमी चल रहे है लोग पानी के लिए

 आज जब गर्मी मे लोग पशु-पक्षियों के लिए भी पानी की व्यवस्था की जरूरत को समझते है ऐसे मे ग्राम पंचायत पोडीदल्हा के वार्ड नं 5 और -6 के लोगों को पानी के लिए एक किलोमीटर जाना पड़ रहा है और यह पिछले छह माह से हो रहा है ।ग्रामीणों ने इस.विषय में सरपंच से लेकर कलेक्टर तक शिकायत की है परंतु परिणाम कुछ नही निकला ।आश्चर्य है कि मुख्यमंत्री का दौरा है परंतु इस गांव के सरपंच और अधिकारियों को मुख्यमंत्री का तनिक भी भय नही है । पानी हर जीव , हर प्राणी की आवश्यकता है लेकिन यहाँ पानी जैसी आवश्यकता  बदला लेने का हथियार बना है । जनता की समस्या पर यहां जनसमस्या निवारण शिविर धडाधड लगाये जा रहे है लेकिन पोडीदल्हा के वार्ड नं पांच और छह के नागरिकों की आवाज अनसुनी की जा रही है साथ ही नाली न होने की वजह से नागरिकों का गली मे चलना दूभर है ।

वोट नही तो नाली-पानी की सुविधा बंद

इस वार्ड के लोगो का कहना है कि हम लोग पिछले कई सालो से नाली की समस्या से गुजर रहे है और नाली के कारण पानी की समस्या भी हो रही है । यह बात ग्रामीणों ने सरपंच को वार्ड में लाकर कई बार दिखाई है पर ग्रामीणों के अनुसार सरपंच का कहना है कि इस वार्ड के लोगों ने मुझे वोट नही दिया है इसलिए यहां मै कोई काम नही करुंगा ।अब जबकि मुख्यमंत्री दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों को नायक फिल्म के अंदाज में धडाधड निलंबित कर रहे हैं सरपंच ने दो दिनो के अंदर समस्या सुधारने की बात कही है ।

पूरी गर्मी मे हम लोग पानी और नाली की समस्या मे परेशान है और यह मेरे वार्ड में उपसरपंच होने का खामियाजा है क्योंकि मैने लगातार सरपंच सचिव की कारगुजारियों की शिकायत की है

उपसरपंच जावेद खान

पानी की समस्या मै कुछ दिनो मे सुधार दूंगा ।

सरपंच प्रतिनिधि

नाली के पानी का निकासी व्यवस्था नही है । नाली का पानी अंतिम छोर मे स्थित खेत में जा रहा है । वह खेत के दलदली हो जाने के भय से पानी नही गुजरने दे रहा है और पानी ठीक नल के पास जमा होकर पीने के पानी को दूषित कर रहा है यही कारण है कि हमे पानी एक किलोमीटर दूर से लाना पड़ रहा है ।

ग्रामीणजन