Ticker

6/recent/ticker-posts

नौतपा प्रारम्भ में दोपहर के समय आसमान से हुई राहत की बरसातदोपहर के समय गर्मी से मिली राहत

नौतपा प्रारम्भ में दोपहर के समय आसमान से हुई राहत की बरसात

दोपहर के समय गर्मी  से मिली राहत

सिहोरा

नौतपा की भीषण गर्मी से परेशान लोगों को बुधवार को दोपहर व शाम 5 बजे के बाद में हुई आधे घण्टे की तेज आंधी  व हल्की बारिश से राहत मिली। बारिश लगभग आधे घण्टे ही हुई। लेकिन इसके बाद मौसम सुहाना हो गया। गाँधीग्राम क्षेत्र में बुधवार को दिनभर भीषण गर्मी और उमस से लोग परेशान थे किंतु दोपहर में व शाम को तेज आँधी व हल्की बरसात हुई। बरसात  के दौरान आंधी चलने से तापमान में कमी आई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली।हल्की किन्तु लगभग आधे घंटे की बरसात से सुबह से आग के समान तपने वाली एन एच 30 की गांधीग्राम-सिहोरा की सड़क आधे घण्टे की बारिश से ही भीग कर ठंडी हो गई।हालांकि जानकार बताते है कि अब उमस और बढ़ेगी।

शाम को बादलों से रिमझिम बारिश, उमस भरी गर्मी से राहत

 दो तीन दिनों से आसमान पर बादल छाने के बाद भी बरसात नही होने से लोग उमस भरी गर्मी से हलाकान हो रहे थे किंतु बुधवार दिनभर धूप,उमस के बाद  लगभग 5 बजे  झमाझम हुई बारिश से पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली। गांधीग्राम समेत ग्रामीण इलाकों में भी शाम को आसमान पर बादलों का डेरा छाते  और फिर  रिमझिम बारिश हुई। बारिश की फुहार से हर किसी ने अपने को तरोताजा महसूस किया। *किसानों को राहत,तापमान गिरा,ओवरलोड से निजात---किसानों ने भी राहत की सास ली और गर्मी की फसल से खेतों में रौनक दिखी।
और तापमान भी गिरकर नीचे आ गया।  जहाँ हल्की बारिश ने भीषण गर्मी से लोगों को निजात मिली, वहीं बिजली विभाग के लोगों को भी ओवरलोड से निजात मिल गई। ग्रामीण क्षेत्रों में किसान बारिश के बाद खेतों की ओर निकल पड़े। खेतों में लगी सब्जी और अन्य मुरझाए फसलों के लिए हल्की बारिश संजीवनी की तरह थी। बारिश भले ही मामूली हुई हो, लेकिन उमस भरी गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिली है