Ticker

6/recent/ticker-posts

कलेक्टर के निर्देश पर खलरी का ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

कलेक्टर के निर्देश पर खलरी का ग्राम पंचायत सचिव निलंबित

जबलपुर

कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के निर्देश पर मझौली पंचायत के ग्राम पंचायत खलरी के सचिव को निलंबित कर दिया गया है। कलेक्टर आज शुक्रवार को अमृत सरोवर के निर्माण कार्य का जायजा लेने ग्राम खलरी पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें एक महिला ने उनसे भाई-भाभी की मृत्यु हो जाने पर ग्राम पंचायत सचिव द्वारा पीएल श्रेणी में शामिल होने के वाबजूद उसके बच्चों की समग्र आईडी बनाने और खाद्यान्न पर्ची न उपलब्ध कराये जाने की शिकायत की। कलेक्टर ने ग्राम पंचायत सचिव की इस लापरवाही को अक्षम्य मानते हुये उसे तत्काल निलंबित करने के निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिये थे।
कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के निर्देश पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत खलरी के सचिव छत्रपाल सिंह का निलंबन आदेश जारी कर दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि ग्राम पंचायत में सभी सीपीएल परिवारों की समग्र आईडी बनाने एवं खाद्यान्न पर्ची तैयार कर वितरित करने का दायित्व ग्राम पंचायत सचिव का है। खलरी ग्राम पंचायत के सचिव द्वारा इन दायित्वों का निर्वहन नहीं करने से सीपीएल श्रेणी के ये अनाथ बच्चे शासन की योजना के लाभ से वंचित रहे गये हैं।
खलरी ग्राम पंचायत सचिव के निलंबन की यह कार्यवाही मध्यप्रदेश पंचायत सेवा (आचरण) नियम 1998 के विपरीत कृत्य पाये जाने पर की गई है। निलंबन काल के दौरान उसे जनपद पंचायत कार्यालय मझौली से संबद्ध किया गया है।