Ticker

6/recent/ticker-posts

Weenews - भैंस ने दिया गाय के बच्चे को जन्म, प्रकृति के अद्भुत करिश्मे से भौंचक्का हुए लोग!

Buffalo Give Birth To Calf: इस दुनिया में ईश्वर का बनाया नियम है कि इंसान, इंसान को जन्म देगा ठीक इसी तरह जानवर अपनी ही प्रजाती के जानवर को जन्म देगा लेकिन इसे खुदा का करिश्मा ही माना जाना चाहिए जब एक जीव अपनी प्रजाती के जीव को जन्म ना देकर दूसरी ही प्रजाती के जीव को जन्म दे. ऐसी ही एक घटना ने गांववालों के होश फाख्ता कर दिए जब गांव में एक भैंस ने भैंस के बच्चे को जन्म देने के बजाय गाय के बच्चे यानि बछड़े को जन्म दिया. जिसने भी यह सुना वह दौड़ा- दौड़ा कुदरत के इस करिश्मे को देखने चला आया. लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा और सबने दांतो तले उंगली दबा ली जब उन्होंने इसे सच पाया.

जंगल में आग की तरह फैली खबर
दरअसल ये घटना उत्तरप्रदेश के बलिया ब्लॉग के असिया गांव में घटी. भैंस ने गाय के बच्चे को जन्म दिया तो सोशल मीडिया पर भी ये खबर जंगल में आग की तरह फैल गई. हर कोई इस घटना से हैरान है. भूरे रंग के बछड़े जैसे दिखने वाले इस जीव की तस्वीर भैंस के साथ वायरल हो रही है. पशु चिकित्सक भी हैरान हैं क्योंकि एक जीव का दूसरे जीव के बच्चे को जन्म देना प्रकृति के नियम में नहीं आता. 


क्या कहा जानकारों ने
सोशल मीडिया पर भैंस के साथ बछड़े की तस्वीरें वायरल हुई तो बड़े चिकित्साधिकारियों के सामने मामला आया. पूरी घटना को जानने और तस्वीरों को देखने के बाद सबने अलग- अलग तर्क दिए. कुछ जानकारों ने कहा कि यह सांड के स्पर्म की वजह से हो सकता है, माना गया कि गलती से भैंस में सांड का स्पर्म चला गया होगा इस वजह से ऐसा संभव हुआ. वहीं कुछ चिकित्साधिकारियों ने माना कि बछड़े की तरह दिखने वाला असल में भैंस का ही बच्चा है. उनका मानना है कि काले रंग