Ticker

6/recent/ticker-posts

पीठासीन अधिकारी एवम मतदान अधिकारी 1 का हुआ प्रशिक्षण।

पीठासीन अधिकारी एवम मतदान अधिकारी 1 का हुआ प्रशिक्षण।

सिहोरा

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 के अंतर्गत प्रशिक्षण के लिए चिन्हित किए गए पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारी  1 का प्रशिक्षण नियमानुसार व चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार सम्पादित कराने के लिए पंडित विष्णु दत्त शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिहोरा में  आयोजित किया गया।अलग अलग संकुलों के अनेकों शिक्षकों के दो दिन हुए चुनाव प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर्स द्वारा मतदान अधिकारियों को मतदान के संबंध में राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों का कठोरता से पालन करें कहा गया। उन्होंने कहा कि मतपत्र से निर्वाचन संपन्न कराने की प्रक्रिया पूरी गहनता से समझे।

 आप सब ने पूर्व में भी निर्वाचन शान्तिपूर्वक तथा निष्पक्षता से संपन्न करायें हैं। पंचायत निर्वाचन भी इसी निष्ठा के साथ संपन्न करायें। सभी अधिकारी और कर्मचारी आदर्श आचरण संहिता का कठोरता से पालन करें बताया गया।
मास्टर ट्रेनर ने  पदाधिकारियों को मतदान के पूर्व, मतदान के दिन और मतदान के बाद किए जाने वाले कार्यों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई। मतदान प्रक्रिया, विभिन्न प्रपत्रों को भरने, डिस्पैच सेंटर एवं रिसिविंग सेंटर में किन प्रपत्रों को लेना है और जमा करना है इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी। वहीं उनकी दुविधाओं को भी दूर किया गया।इस अवसर पर तहसीलदार सिहोरा रूबी खान,मास्टर ट्रेनर्स आदि उपस्थित रहे।