नगरीय निकाय चुनाव में बढ़ी सरगर्मीदो दिनों में 39 अभ्यर्थियों ने पार्षद के लिए उठाए आवेदन

नगरीय  निकाय चुनाव में बढ़ी सरगर्मी


दो दिनों में 39 अभ्यर्थियों ने पार्षद के लिए उठाए आवेदन

अनारक्षित वॉर्डों से टिकट के सबसे ज्यादा दावेदार : जल्द ही दोनों पार्टी कर सकती हैं प्रत्याशियों की घोषणा


सिहोरा 

नगरीय निकाय चुनाव में नाम निर्देशन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख नजदीक आने के साथ ही चुनावी सरगर्मी तेज होती जा रही है। सिहोरा नगर पालिका चुनाव में अध्यक्ष पद का चुनाव पार्षदों से होना है। अध्यक्ष पद अनारक्षित होने के अनारक्षित वार्ड से पार्षद की टिकट के लिए सबसे ज्यादा दावेदार सामने आ रहे हैं। भाजपा और कांग्रेस ने अभी तक पार्षद पद के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है, लेकिन टिकट पाने के लिए दावेदार भोपाल तक जोर लगा रहे हैं। नाम निर्देशन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 18 जून है, ऐसे ना अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही पार्षद पद के प्रत्याशियों की घोषणा दोनों ही राजनीतिक पार्टी कर देंगी।

   सोमवार को 12 वॉर्डों से 23 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र लिए। इनमें भाजपा, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के अलावा निर्दलीय चुनाव लड़ने के अभ्यर्थी भी शामिल थे। इसके पहले शनिवार को 12 वार्ड से 16 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र लिए थे। 


इन वार्डों में सबसे ज्यादा टिकट के लिए घमासान

नगर पालिका सिहोरा के 18 वार्डों में वार्ड नंबर 2, 13, 15,16 और 17 में टिकट के लिए भाजपा से सबसे ज्यादा दावेदार है। संगठन से लेकर जिला स्तर के पदाधिकारी भी पार्षद की टिकट के लिए जोर लगा रहे हैं वास्तव में यह पार्षद की टिकट नहीं बल्कि अध्यक्ष पद के आरक्षण को लेकर यह स्थिति बनी है। स्थिति यह है कि हर वार्ड में तीन से चार दावेदार टिकट के लिए दावेदारी ठोक रहे हैं।

इन वॉर्डों से अभ्यर्थियों ने लिए फॉर्म

वार्ड क्रमांक 1 से 2, वार्ड क्रमांक दो से 1, वार्ड क्रमांक छह से तीन, वार्ड क्रमांक 7 से ,  वार्ड क्रमांक 9 से 1, वार्ड क्रमांक 11 से एक, वार्ड क्रमांक 13 से 3, वार्ड क्रमांक 14 से 2, वार्ड क्रमांक 13 से 3, वार्ड क्रमांक 16 से 2, वार्ड क्रमांक 17 से तीन, और वार्ड क्रमांक 18 से 1 अभ्यर्थी ने नाम निर्देशन पत्र लिया।
Previous Post Next Post