Ticker

6/recent/ticker-posts

राहुल का रेस्क्यू ऑपरेशन, 48 घण्टे बाद भी डटा है प्रशासन, अब तक करोड़ों खर्च, सोमवार तक ऑपरेशन सफल होने की उम्मीद

आज रात तक राहुल को निकालने की उम्मीद कम

 सीता टंडन जांजगीर

जांजगीर/ विधानसभा जैजैपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत पिहरीद के राहुल साहू उम्र 10 वर्ष  दोपहर 3 बजे 10 जून को बोरवेल में गिर गया है । जैसे ही शासन प्रशासन को यह जानकारी मिली तुरंत पूरा प्रशासन हरकत में आ गया और क्षेत्र भर के मशीन और प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी राहुल साहू को निकालने की कोशिश में जुट गये लेकिन 48 घण्टे बाद भी राहुल को नही निकाल पाये है परंतु प्रशासन अब भी डटा हुआ है । राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल उड़ीसा से और समर्पित आपदा प्रबंधन बल भिलाई की टीम राहुल को निकालने की कोशिश कर रहे है और लेकिन फिलहाल अब तक असफलता ही हाथ लगी है और कोशिश जारी है । गुजरात से रोबोटिक्स टीम पहुच गयी है । वह भी राहुल को निकालने का प्रयास कर रही है और मशीन द्वारा लगभग 55 फिट खोदाई कर चुके है और टनल बनाने की तैयारी चल रही है अभी लगभग राहुल को निकालने में 7 से 10 घण्टे लग सकते है जिले के सभी अधिकारी कर्मचारी लगे हुए है और खुदाई के लिए कई मशीने लगायी गयी है । बताया जा रहा है कि राहुल स्वस्थ है बोरवेल के अंदर एक आयताकार गड्ढा बनाया जा रहा है जिसमे राहुल बैठा हुआ है जूस  पी रहा है और केला भी खा रहा है साथ ही राहुल स्वयं रिसे हुए पानी को बाल्टी में भर कर ऊपर भेज रहा है जिसे एन डीआरएफ टीम निकाल रही है ।
पुलिस प्रशासन की व्यवस्था चुस्त
भी पूरी तरह.मुस्तैद है । आपको बता दे कि पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल सहित पुलिस प्रशासन की टीम पिछले तीन दिनों से लगी हुई है । कई सिपाही ऐसे है कि जिन्होंने ड्यूटी के कारण बिना नहाये और बिना ड्रेस बदले वही जमे हुए है और ड्यूटी दे रहे है ।

चार आईएएस अधिकारी के निगरानी में रेस्क्यू जारी
आपको बता दे कि जिले के कलेक्टर  जितेंद्र शुक्ला नवगठित जिला सक्ति ओ एस डी नूपुर राशि पन्ना,राहुल देव,एस डी एम रैना जमीन सहित अन्य जिले के अधिकारी कर्मचारी और इंडियन आर्मी की टीम मौजूद है । सभी लोगो को सफल रेस्क्यू का इंतजार है कि राहुल कब सुरक्षित बाहर  निकले ।