पंचायत चुनाव : जनपद पंचायत सिहोरा में 76 फीसद से अधिक मतदान

पंचायत चुनाव : जनपद पंचायत सिहोरा में 76 फीसद से अधिक मतदान 


वोटिंग के लिए सुबह से लेकर दोपहर तक लगी रही मतदाताओं की केंद्रों में लंबी लाइन, देर रात तक आएंगे सरपंचों के चुनाव परिणाम, पंच प्रत्याशियों के परिणाम आना शुरू


सिहोरा 


त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शनिवार को जनपद पंचायत सिहोरा की 60 ग्राम पंचायतों में 76 फ़ीसदी से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भारी उत्साह देखने को मिला। मतदान केंद्रों में सुबह से लेकर मतदान समाप्त होने तक मतदाताओं की लंबी लाइन लगी रही। देर शाम तक मतगणना शुरू होने के साथ पंच पद के प्रत्याशियों के परिणाम आना शुरू हो गए थे, वहीं सरपंच पद के प्रत्याशियों के परिणाम देर रात तक आएंगे। 

चुनाव आयोग द्वारा इस बार मतदान केंद्रों में बेहतर व्यवस्था होने के दावे की पोल भी खुलती नजर आई। अधिकतर मतदान केंद्रों में पीने के पानी तक की व्यवस्था नहीं थी, वहीं दूसरी तरफ बिजली गुल होने से वोट डालने पहुंचे मतदाताओं का उमस से बुरा हाल था। सुबह 11 बजे तक जनपद पंचायत सिहोरा में 25 फ़ीसदी मतदान हुआ वही दिन चढ़ने के साथ साथ दोपहर 1 बजे तक मतदान का प्रतिशत 55 फ़ीसदी को पार कर गया शाम 3 बजे के बाद अंतिम समाचार मिलने तक मतदान का प्रतिशत 65% बताया जा रहा है। 


पंच पद के साथ सरपंच पद के प्रत्याशियों के भी आने लगे चुनाव परिणाम

पंचायत चुनाव में देर शाम शुरू हुई मतगणना के पंच पद के प्रत्याशियों के साथ साथ सरपंच पद के प्रत्याशियों के बीच चुनाव परिणाम आने लगे। हालांकि इसको लेकर अभी कोई अधिकृत जानकारी सामने नहीं आई थी और मतगणना का कार्य जारी था। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि देर रात तक सभी सरपंच और पंच पद के प्रत्याशियों के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।
Previous Post Next Post