नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गिरफ्तार

Weenews : नेशनल हेराल्ड मामले में दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गिरफ्तार,विरोध में कांग्रेस का राष्ट्रपति को पत्र


रायपुर। राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में वित्तीय जांच एजेंसी पूछताछ के बीच दिल्ली पुलिस ने सोमवार को हल्का बल प्रयोग किया और राष्ट्रीय राजधानी में ईडी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं हटा दिया। इस दौरान ईडी का घेराव करने रायपुर से दिल्‍ली पहुंचे छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
इस मौके पर सीएम भूपेश ने केंद्र पर जमकर निशाना है। उन्‍होंंने कहा, केंद्र सरकार सेंट्रल एजेंसीज का दुरुपयोग कर रही है। अपने लोगों को बचाने का काम किया जा रहा है। केंद्र विपक्ष के आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। लेकिन कांग्रेस पार्टी दबने वाले नहीं है।

भूपेश बघेल ने कहा, सोनिया गांधी जब ईडी के सामने पेश होंगी जब इससे भी बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। दिल्ली पुलिस चाहे कितनी भी बैरिकेटिंग लगा ले और कितना भी प्रयास कर ले। सत्य को जीत होगी। उन्‍होंंने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा, कानून का राज कहां है। तानाशाही हो रही है।
बतादें कि राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में वित्तीय जांच एजेंसी पूछताछ को लेकर कांग्रेस आज देशव्‍यापी प्रदर्शन कर ईडी आफिस का घेराव कर रही है। इस प्रदर्शन में शामिल होने छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, मंत्री टीएस सिंहदेव सहित कई दिग्‍गज नेता दिल्‍ली पहुंचे हैं।

इधर, रायपुर में भी कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष मोहन मरकाम की अगुवाई में पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता ईडी आफिस का घेराव कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस ने ईडी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं के साथ हल्का बल प्रयोग किया और कई कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया है।

कांग्रेस नेताओं ने केंद्र की दमन पूर्वक कार्यवाही के विरोध में राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ वह कांग्रेसी नेताओं पर दमन पूर्वक कार्यवाही के मामले में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर कांग्रेस नेताओं पर हो रही दमन पूर्वक कार्यवाही को गलत ठहराया है और राष्ट्रपति से इस दमनपुर कार्यवाही को रोकने की अपील की है बता दें कि राहुल गांधी से नेशनल हेराल्ड मामले में वित्तीय जांच एजेंसी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के लिए बुलाया गया है कांग्रेस पार्टी इस बात का विरोध कर रही है।
Previous Post Next Post